Home sports नीरज चोपड़ा-हिमा दास ने शुरू की साईं के पटियाला सेंटर में ट्रेनिंग

नीरज चोपड़ा-हिमा दास ने शुरू की साईं के पटियाला सेंटर में ट्रेनिंग

0

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खिलाड़ियों का प्रवेश

नई दिल्ली। दो महीने के ब्रेक के बाद आख़िरकार खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग की इजाजत मिल गयी है। भाला फेंक के नीरज चोपड़ा और धाविका हिमा दास जैसे भारत के एलीट खिलाड़ियों ने बुधवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पटियाला केंद्र में आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी। दोनों ही ऐथलीट घातक कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय तक हॉस्टल के कमरों में रहने को मजबूर थे।

साई ने बताया कि स्वास्थ्य से जुड़े सरकार के दिशानिर्देशों और पिछले हफ्ते पेश की गई मानक संचालन प्रक्रिया के कड़े अनुपालन के बीच ट्रेनिंग शुरू हुई। साई के बेंगलुरू केंद्र में भी आउट ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है। साई ने बयान में कहा, ‘पटियाला और बेंगलुरू के नैशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में मौजूद एलीट खिलाड़ियों ने बुधवार को दोबारा खेल गतिविधियां शुरू कीं।’ पटियाला एनआईएस में टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ करने वाले भारोत्तोलकों सहित अन्य भारोत्तोलकों और नीरज तथा हिमा जैसे प्रतिष्ठित ट्रैक ऐंड फील्ड खिलाड़ियों को रखा गया है। बेंगलुरू केंद्र में सीनियर पुरुष और महिला राष्ट्रीय हॉकी टीमों के अलावा पैदल चाल के केटी इरफान और भावना जाट जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

सरकारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए खेल के मैदान पर खिलाड़ी साफ-सफाई और सामाजिक दूरी से जुड़े सभी सुरक्षा उपायों का पालन कर रहे हैं। साई ने कहा, ‘इस्तेमाल के बाद खिलाड़ी उपकरणों को खुद सैनिटाइज कर रहे हैं और दो खिलाड़ियों को खेल गतिविधि के दौरान समान उपकरण के इस्तेमाल की इजाजत नहीं है।’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version