Home sports Football Football: चीन में होगा 2023 Asian Cup

Football: चीन में होगा 2023 Asian Cup

0

नई दिल्ली। एशियन फुटबॉल कन्फेडरेशन (AFC) ने चीन में आयोजित होने वाले 2023 Asian Cup की घोषणा कर दी है। यह प्रतियोगिता 2023 में 16 जून से 16 जुलाई तक 10 शहरों में आयोजित की जाएगी। 2023 Asian Cup पहली बार 31 दिन तक आयोजित होगा। 2019 में यूएई में आयोजित हुआ यह टूर्नामेंट 29 दिन तक चला था। दरअसल, इस बार टूर्नामेंट के आयोजन में अधिक समय इसलिए लग रहा है क्योंकि 10 अलग-अलग शहरों में आने-जाने के बाद टीमों को आराम के लिए भी समय दिया जाएगा।

IND vs AUS: Claire Polosak टेस्ट मैच में पहली महिला अंपायर

2023 Asian Cup में टीमों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। पहले इस टूर्नामेंट में 16 टीमों को ही खेलने का मौका दिया जाता था। परंतु अब टूर्नामेंट के लिए टीमों की संख्या 16 से बढाकर 24 कर दी गई है। इसका मुख्य कारण एशियन देशों में फुटबाॅल की लोकप्रियता को बढाना तथा अन्य देशों को भी इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका देना है। AFC महासचिव के अनुसार, चीन में अब तक के एशियन फुटबॉल इतिहास का सबसे बढ़िया टूर्नामेंट आयोजित होगा। चाइनीज फुटबॉल एसोसिएशन भी 2023 एशियन कप के आयोजन को लेकर अच्छी तैयारी में जुटी हुई हैं।

विश्व बिलियर्ड्स चैंपियन Pankaj Advani ने रचाई शादी, तस्वीर वायरल

लोकल ऑर्गनाइजिंग कमेटी के जनरल सेक्रेटरी ने कहा कि 2023 Asian Cup के आयोजित होने की तारीख आने के बाद अब हम AFC के साथ मिलकर टूर्नामेंट अयोजन करने के लिए अच्छी तैयारी करेंगे तथा फुटबॉल स्टेडियम के निर्माण का कार्य भी जल्द ही पूरा होगा।

चार Weightlifter डोप में फंसे तो लगेगा टीम पर बैन

2023 Asian Cup टूर्नामेंट समेत चैम्पियंस लीग, एशियन क्वालिफायर्स, अंडर-23 एशियन कप और वुमेन्स एशियन कप के लिए नए लोगो लॉन्च किए गए हैं। इन नए लागो में फुटबाॅल स्टेडियमों और एशियाई टीमों के रंग हैं। समाचार एजेंसी के अनुसार, नए लोगो लाॅन्च करने के पीछे मुख्य कारण फुटबाॅल को एशिया में एक लोकप्रिय इवेंट बनाना तथा अधिक से अधिक फैंस को इसके साथ जोड़ना है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version