Madrid Spain Masters: लंबा इंतजार खत्म, पीवी सिंधु और श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में

0
283
Madrid Spain masters pv-sindhu reached the Quarter finals after 7 months srikanth also in the quarterfinal

मेड्रिड। Madrid Spain Masters: पीवी सिंधू ने अगस्त, 2022 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के अंतिम-16 में सिंधू ने इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमावर्दिनी को 36 मिनट में 21-14, 21-16 से पराजित किया। सिंधू ही नहीं पांचवीं वरीय किदांबी श्रीकांत भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे। उन्होंने हमवतन बी साईप्रणीत को सीधे गेमों में 21-15, 21-12 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई। वहीं प्रियांशु राजावत और किरन जॉर्ज की टूर्नामेंट में चुनौती समाप्त हो गई है।

IPL 2023: टीम ने धोनी के बाहर होने की खबर खारिज की, चोटिल मुकेश की जगह लेंगे आकाश सिंह

लगातार मिल रही थी शुरुआती दौर में हार

दूसरी वरीय सिंधू का बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से समय ठीक नहीं चल रहा है। एड़ी की सर्जरी कराने के बाद उन्होंने जनवरी में मलयेशिया ओपन से वापसी की थी, लेकिन उन्हें लगातार दो टूर्नामेंट में पहले दौर का हार का सामना करना पड़ा। बीते सप्ताह स्विस ओपन में वह अपने खिताब की रक्षा करने उतरीं। वहां वह पहला दौर तो जीत गईं, लेकिन कुसुमावर्दिनी ने उन्हें दूसरे दौर में अप्रत्याशित रूप से पराजित कर दिया। अब उन्होंने Madrid Spain Masters में हार का सिलसिलस तोड़ा।

IPL 2023 से पहले रोहित शर्मा नदारद, कैप्टन फोटोशूट में भी नहीं आए नजर

कुसुमावर्दिनी से लिया पिछली हार का बदला

इस बार फिर सिंधू के सामने कुसुमावर्दिनी थीं, लेकिन यहां उन्होंने इंडोनिशयाई शटलर को कोई मौका नहीं दिया। Madrid Spain Masters में सिंधू ने दोनों ही गेम में शुरू से बढ़त बनाकर रखी। न सिर्फ उन्होंने पिछली हार का बदला लिया बल्कि क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिशफेल्ड्ट से भिडऩे का अधिकार हासिल किया। मिया ने चीनी ताईपे की सातवीं वरीय वेन ची सू को 21-13, 21-12 से हराया।

ICC Player’s Rankings: टी-20 में राशिद का जलवा, करिअर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर शुभमन गिल

साईप्रणीत नहीं दे पाए श्रीकांत को चुनौती

पहले दौर में थाईलैंड के सित्तीकाम पर संघर्षपूर्ण जीत हासिल करने वाले श्रीकांत को साईप्रणीत के खिलाफ ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। उन्होंने अपने साथी पर आसान जीत हासिल की। वह Madrid Spain Masters के क्वार्टर फाइनल में सर्वोच्च वरीय जापान के केंटा निशिमोटो से भिड़ेंगे। निशिमोटो को फ्रांस के ऑर्ने मर्केल ने वॉकओवर दिया। वहीं फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव ने प्री क्वार्टर फाइनल में प्रियांशु राजावत को आसानी से 21-14, 21-15 से हराया। वहीं डेनमार्क के मैग्नस योहानेस ने किरन जॉर्ज पर 21-17, 21-12 से परास्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here