French Open Badminton: पीवी सिंधु दूसरे दौर में पहुंची, आज एक्शन में दिखेंगे लक्ष्य और श्रीकांत

0
72
French Open Badminton pv sindhu and Satwiksairaj-Chirag duo Advance to next Round, lakshya sen and kidambi srikanth will be in action today

रेनेस। French Open Badminton: भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु ने महिला एकल स्पर्धा के पहले दौर में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। बैडमिंटन रैंकिंग में ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग से पांच स्थान नीचे विश्व में 12वें नंबर पर मौजूद पीवी सिंधु पहला गेम हार गईं। लेकिन, उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 69 मिनट तक चले मुकाबले को 12-21, 21-18, 21-15 से जीत लिया। पीवी सिंधु पहले गेम की शुरुआत में ही 7-2 से पिछडऩे के बाद बैकफुट पर आ गईं। इसके बाद लगातार प्वाइंट्स हासिल करते हुए ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग ने पहला गेम अपने नाम कर लिया।

World Cup 2023: डिकॉक अब टॉप स्कोरर, रन बनाने में रोहित-विराट सबको पछाड़ा

दूसरे गेम में पिछडऩे के बाद सिंधु ने की वापसी

दूसरे गेम में भी पीवी सिंधु 4-1 से पिछड़ गईं। इसके बाद वह 4-4 से बराबरी करने में सफल रहीं और फिर गेम के बीच में चार अंकों की बढ़त बना ली। पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन ग्रेगोरिया मारिस्का टुनजुंग ने स्कोर 15-ऑल पर बराबर कर दिया और 18-16 तक स्कोर पहुंचाते हुए French Open Badminton के इस मैच जीतने के लिए आगे बढ़ीं। हालांकि, पीवी सिंधु ने मजबूत डिफेंस के साथ अपनी प्रतिद्वंद्वी ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को गलतियां करने के लिए मजबूर कर दिया और दूसरे गेम को जीतते हुए मैच को निर्णायक गेम तक पहुंचा दिया।

World Cup 2023: द. अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को नीचे धकेला, अंकतालिका में बड़े फेरबदल

रोमांचक रहा तीसरा गेम, लेकिन सिंधु ने दिखाया दम

तीसरे गेम में दोनों खिलाडिय़ों के बीच लंबी रैलियां देखने को मिली। पीवी सिंधु ने इस गेम में अपनी पकड़ बनाए रखी और 69 मिनट तक चले मैच को अपने नाम कर लिया। पीवी सिंधु रेनेस में महिला एकल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करने वाली एकमात्र भारतीय हैं। इस बीच, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने French Open Badminton के पुरुष युगल स्पर्धा के राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई। दुनिया की नंबर 1 जोड़ी ने पहले मैच में लुकास कोरवी और रोनन लाबार की दुनिया की 34वें नंबर की जोड़ी को 21-13, 21-13 से हराया।

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, 149 रनों से रौंदा

लक्ष्य और किदांबी आज करेंगे अपने अभियान की शुरूआत

कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन लक्ष्य सेन और पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत आज French Open Badminton के पुरुष एकल में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इससे पपहले महिला युगल में भारत की एकमात्र चुनौती रुतुपर्णा पांडा-श्वेतापर्णा पांडा पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की यी जिंग ली और जू मिन लुओ से 21-6, 21-16 से हारकर बाहर हो गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here