French Open Badminton: लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत पहले ही दौर में हारकर बाहर

0
94
French Open Badminton kidambi srikanth, lakshya sen bow out in very first round

रेनेस। French Open Badminton: भारत के किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन को फ्रेंच ओपन के राउंड ऑफ 32 में हार का सामना करना पड़ा। श्रीकांत को फ्रांस के तोमा जूनियर पोपोव से 44 मिनट तक हुए मैच में 21-17, 21-15 से मात मिली। जबकि लक्ष्य सेन को स्थानीय खिलाड़ी अरनौद मर्केल ने 55 मिनट तक चले मैच में 21-15, 21-18 से शिकस्त दी। बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 इवेंट यानी फ्रेंच ओपन 2023 के नतीजे पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग रैंकिंग में गिने जाएंगे।

French Open Badminton: पीवी सिंधु दूसरे दौर में पहुंची, आज एक्शन में दिखेंगे लक्ष्य और श्रीकांत

शुरूआती बढ़त को बरकरार नहीं रख सके किदांबी

विश्व बैडमिंटन रैंकिंग के 22वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने French Open Badminton के इस मुकाबले के पहले गेम में काफी सधी हुई शुरुआत की थी। वह शुरुआत में लगातार अंक हासिल कर रहे थे। लेकिन, पहले गेम के अंत की घड़ी में फ्रेंच खिलाड़ी ने श्रीकांत पर बढ़त बनाई। इसके बाद भारतीय शटलर वापसी करने में असफल रहें। दूसरे गेम में तोमा जूनियर ने शुरुआती बढ़त हासिल की और श्रीकांत को बैकफुट पर धकेल दिया। फ्रांस के शटलर अपने अंक में लगातार बढ़ाते गए और श्रीकांत वापसी करने में असफल रहे। इसी के साथ तोमा जूनियर राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

World cup 2023: सेमीफाइनल की तस्वीर लगभग साफ, बन रहे हैं ये समीकरण

लक्ष्य सेन को भी सीधे सेटों में मिली हार

वहीं भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन की शुरुआत French Open Badminton में अच्छी नहीं रही और उन्हें भी सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस के खिलाड़ी अरनौद मर्केल ने दोनों गेम में भारतीय शटलर पर अपना दबाव बनाए रखा और आखिरी में जीत हासिल कर ली। इससे पहले मंगलवार को भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपने पहले मैच को जीत कर राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है। सिंधू का क्वार्टर फाइनल के लिए मुकाबला आज शाम खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता में हालांकि सिंधू के अलावा सात्विक और चिराग की जोड़ी से भी भारत को खिताब की काफी उम्मीदें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here