World cup 2023: सेमीफाइनल की तस्वीर लगभग साफ, बन रहे हैं ये समीकरण

0
84
World cup 2023 semifinal scenario, two teams almost out of the tournament, few are struggling to find spot

नई दिल्ली। World cup 2023 के 24वें मुकाबले में पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नीदरलैंड्स पर वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से धूल चटाते हुए और वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया 6 पॉइंट्स के साथ चौथे पायदान पर है, वहीं इस धमाकेदार जीत के साथ उनका नेट रन रेट +1.142 का हो गया है। उनकी इस जीत के साथ टॉप-4 से बाहर चल रही टीमों पर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में अब तक टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कुछ ये समीकरण बन रहे हैं।

World Cup 2023: तूफानी पारी के बाद भी नाराज है मैक्सवेल, आयोजकों को जमकर कोसा

नीदरलैंड और बांग्लादेश लगभग दौड़ से बाहर

World cup 2023 जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहा है उसे देखकर कहा जा रहा है कि इस बार 10 पॉइंट्स के साथ तो टीमें सेमीफाइनल का टिकट हासिल नहीं कर पाएगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर टीम के खाते में कम से कम 12 अंक तो होने ही चाहिए। ऐसे में अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीमें ऐसी दिख रही है जिन्होंने 5 में से 1-1 मैच ही जीता है और वह अब अधिकतम 10 अंक तक ही पहुंच सकती है। ऐसी स्थिति में यह दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की रेस से बाहर ही मानी जा रही है। सेमीफाइनल में इन टीमों को पहुंचने के लिए काफी अगर-मगर करना पड़ेगा।

World Cup 2023 में सबसे बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रन से हराया

आज जो हारा वो भी होगा बाहर

वहीं आज इंग्लैंड वर्सेस श्रीलंका मुकाबला भी खेला जाना है। इस मैच में हारने वाली टीम के भी 5 मैचों में 2 ही अंक रह जाएंगे और फिर वह अपने सभी मैच जीतकर भी अधिकतम 10 पॉइंट्स तक ही पहुंच पाएगी। ऐसे में हमें World cup 2023 से बाहर होने वाली तीसरी टीम के बारे में भी पता चल जाएगा। वहीं जीतने वाली टीम सेमीफाइनल की दौड़ में बनी रहेगी।

Asian Shooting Championship: 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत को सिल्वर मैडल

इन टीमों के लिए एक चूक पड़ सकती है भारी

भारत अपने 5 में से 5 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बना हुआ है। उनका World cup 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग कन्फर्म भी हो गया है। वहीं न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को 12 अंकों तक पहुंचने के लिए अगले 4 में से 2 ही मैच जीतने है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। उन्हें 12 अंक करने के लिए अगले चार में से कम से कम 3 मैच जीतने होंगे। अगर ऑस्ट्रेलिया इस दौरान 3 से कम मैच जीतती है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पास भी 12-12 पॉइंट्स तक पहुंचने का मौका है, मगर इसके लिए उन्हें अपने बचे हुए सभी 4 मैच जीतने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here