Wrestler Protest: पुलिस बदसलूकी के बाद मामला और गर्माया, आप के मंत्री-विधायक गिरफ्तार; धरना स्थल सील

0
171
Wrestler Protest WFI controversy increasing delhi police scuffles with wrestlers sitting on protest

नई दिल्ली। Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे भारतीय पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच देर रात झड़प के बाद अब यह मामला और गर्माता नजर आ रहा है। घटना के बाद जंतर-मंतर पहुंचे आम आदमी पार्टी के मंत्री, विधायक और महिला आयोग अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है। पहलवान बजरंग पूनिया ने भी गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर महिला पहलवानों से बदसलूकी के बाबत पत्र लिया और इसमें कई मांगों को भी शामिल किया गया है। इस बीच धरना स्थल पर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और धरना स्थल को सील कर दिया है।

Wrestlers Protest में साजिश, पहलवानों के खिलाफ याचिका की अफवाह, बृजभूषण सिंह ने किया खंडन

साक्षी मलिक और विनेश ने दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Wrestler Protest में शामिल महिला पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने आरोप लगाया है कि नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने उनसे बदतमीजी की। इसके बाद वहां मौजूद बाकी पहलवानों ने हंगामा कर दिया विवाद इतना बढ़ा कि अपनी बहन विनेश फोगाट के समर्थन में आए दुष्यंत को सिर में चोट लगी। हंगामे के बाद खिलाडिय़ों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंचे आप नेताओं, किसान नेताओं और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और धरनास्थल सील कर दिया गया।

IPL 2023: आज का मुकाबला SRH vs KKR, दोनों टीमों को हर कीमत पर जीत की दरकार

तूल पकड़ता जा रहा मामला, बजरंग पूनिया ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

बीती रात हुई इस घटना के बाद अब विवाद और बढ़ गया है। इस बीच बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखी है। बजरंग पूनिया ने इस पत्र में 3 मई की रात दिल्ली पुलिस वालों के साथ हुई कथित धक्का-मुक्की और कहासुनी का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि पुलिस वालों ने पहलवानों पर हमला कर दिया और दो रेसलर के सिर फोड़ दिए। उन्होंने लेटर में लिखा कि हम ओलंपियन दिल्ली के जंतर-मंतर पर 11 दिनों से अपनी मांगों को लेकर wrestler Protest कर रहे हैं। 3 मई की रात लगभग 11 बजे जब हम अपने रात्रि विश्राम की व्यवस्था कर रहे थे तो दिल्ली पुलिस के एसीपी धर्मेंद्र ने 100 पुलिस वालों के साथ हम पर हमला कर दिया। इस हमले में दुष्यंत फोगाट और राहुल यादव के सिर फोड़े गए।

IPL 2023: लगातार दो मैच और 200 प्लस का टारगेट चेस, MI ने रचा इतिहास

आप विधायक के बेड लाने के बाद हुआ टकराव

जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती ने पहलवानों के लिए फोल्डिंग बेड का प्रबंध किया था। यही बेड जंतर-मंतर पर wrestler Protest वाली जगह पर लाये जा रहे थे और इसको लेकर टकराव हो गया। पुलिस ने बैरिकेडिंग के पास ही बेड लाने से रोका, जिस पर पहलवान और उनके समर्थक नाराज हो गए और ये बहस हो गई। जानकारी के अनुसार बुधवार शाम को ही सोमनाथ भारती ने पार्टी की ओर से पहलवानों के लिए बेड उपलब्ध कराने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में हो रही बारिश के कारण पहलवानों की सहूलियत के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फोल्डिंग बेड उपलब्ध कराने का आदेश दिया था।

IPL 2023: Mumbai Indians ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, सूर्या और ईशान ने खेली कमाल की पारी

चार महीनों में दूसरी बार प्रदर्शन

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसे ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट दिग्गजों के साथ कई पहलवान पिछले महीने की 23 तारीख से ही जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। ये पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहली बार wrestler Protest जनवरी में हुआ था, जिसके बाद खेल मंत्रालय और भारतीय ओलिंपिक संघ ने अलग-अलग कमेटियों का गठन किया था। इन कमेटियों की रिपोर्ट सामने न आने और बृजभूषण के खिलाफ एक्शन न होने पर पहलवान फिर से धरने पर लौट आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here