US Open नहीं खेलेंगी वर्ल्ड नंबर-1 Ash Barty

0
483
World No.1 Ash Barty will not play US Open

जोकोविच के खेलने पर भी संशय, आयोजन पर जताई चिंता

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस प्लेयर ash barty (24) ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट US Open से नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि वे कोरोना महामारी के चलते अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकती हैं।

इस साल टेनिस ग्रैंड स्लैम US Open 31 अगस्त से 13 सितंबर तक न्यूयॉर्क में होना है। इसके बाद पेरिस में फ्रेंच ओपन 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक खेला जाएगा। बार्टी ने करियर में अकेला ग्रैंड स्लैम 2019 में फ्रेंच ओपन जीता है। चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंड्रोसोवा को 6-1, 6-3 से हराया था।

पहले से ही आयोजन को लेकर गंभीर संकटों में घिरे ग्रैंड स्लैम US Open आयोजकों के लिए यह बड़ा झटका है। कोरोना के कारण पहले से ही खेल गतिविधियां बंद पड़ी हैं। टेनिस आयोजनों में भी कई रद्द हो चुके हैं और कुछ अब कई महीनों की देरी से आयोजित किए जाएंगे। लेकिन बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी टूर्नामेंट की यूएसपी को प्रभावित करेगी।

फैसला मेरे लिए काफी कठिन था

हैराल्ड सन की रिपोर्ट के मुताबिक ash barty ने कहा, मेरी टीम और मैंने यह फैसला किया है कि हम यूएस (अमेरिका) की यात्रा नहीं कर सकते हैं। इस कारण वेस्टर्न और सदर्न ओपन के अलावा US Open में भी नहीं खेल सकेंगे। फिलहाल, कोरोना के कारण दुनियाभर में हालात ठीक नहीं है, इसलिए मेरी टीम और मैं टूर्नामेंट में अच्छा महसूस नहीं करते।’’

Novak Djokovic भी असमंजस में

पुरुष रैंगिंक में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के Novak Djokovic ने भी US Open को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि वे कोरोना के कारण इस साल टूर्नामेंट में खेलें या नहीं, यह फैसला नहीं कर पा रहे हैं। जोकोविच ने कहा था कि अमेरिका में कोरोना के मामलों का घटना और बढ़ना US Open के लिए ठीक नहीं है। वहीं, सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर चोट के कारण पहले ही इस साल किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने की बात कह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here