ATP Finals: बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में बनाई जगह

0
84
ATP Finals Rohan Bopanna-Matthew Ebden seals semifinal spot, Bopanna is the oldest player to make it

तूरीन। ATP Finals: भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के उनके जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। रोमांचक मुकाबले में बोपन्ना-बएडेन की जोड़ी ने वेस्ले कूलहोफ और नील स्कूपस्की की जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर पुरुष युगल स्पर्धा के अंतिम चार में स्थान पक्का कर लिया। बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी ने 84 मिनट तक चले रेड ग्रुप क्वालिफिकेशन निर्णायक मुकाबले में कूलहोफ (नीदरलैंड) और स्कूपस्की (ब्रिटेन) पर 6-4, 7-6 से जीत दर्ज की। बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी का फाइनल के लिए मुकाबला आज शाम गे्रनोलर्स और जेबालोस की जोड़ी से होगा। अगर बोपन्ना और एबडेन फाइनल में पहुंचने में कामयाब होते है तो यह उनके करियर की बड़ी उपलब्धि होगी।

World Cup 2023: फाइनल में झूम उठेगा पूरा देश, 4 चरणों में होगी क्लोजिंग सेरेमनी

पूरे मुकाबले में रहा बोपन्ना-एबडेन का दबदबा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाडिय़ों की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने ATP Finals में दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी सर्विस पर लगभग 88 प्रतिशत अंक (40 में से 35) बनाए। मौजूदा सत्र में टूर स्तर पर 40वीं जीत दर्ज करने वाले बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी के साथ रेड ग्रुप से गत चैंपियन राजीव राम और जो सैलिसबरी की जोड़ी ने नॉकआउट के लिए क्वालीफाई किया। बोपन्ना इस सप्ताह की शुरुआत में 43 साल की उम्र में इस टूर्नामेंट के मुकाबले में जीत दर्ज करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे।

World Cup 2023: फाइनल में टीम इंडिया चलेगी ‘तुरुप का इक्का’, प्लेइंग XI में होगा बदलाव!

पुरुष एकल में अल्काराज से भिड़ेंगे जोकोविच

कार्लोस अल्काराज ने शुक्रवार को दानिल मेदवेदेव को 6-4, 6-4 से शिकस्त देकर ATP Finals के सेमीफाइनल में जगह बनायी जिसमें उनका सामना नोवाक जोकोविच से होगा। दूसरी रैंकिंग पर काबिज अल्काराज ने विम्बलडन के फाइनल में जोकोविच को हराया था। वह पिछले साल पेट की चोट के कारण पिछले साल के एटीपी फाइनल्स में नहीं खेल पाये थे। मेदवेदेव ने भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है और अब वह यानिक सिनर से भिड़ेंगे। यह मुकाबला आज शाम खेला जाएगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल रविवार को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here