Wimbledon: अल्काराज- मेदवेदेव अगले दौर में, सबालेंका ने छोड़ा मैदान

0
147
Wimbledon 2024 Carlos Alcaraz, Daniil Medvedev in next round, Aryna Sabalenka withdrew

लंडन। Wimbledon: टेनिस की दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित ग्रैंडस्लैम विंबलडन शुरू हो गया है। पहले दिन डिफेंडिंग चैंपियन और स्पेन के खिलाड़ी कार्लाेस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने शानदार शुरुआत की। अल्काराज ने पहले दौर में क्वालिफायर मार्क लाजल को 7-6 (3), 7-5, 6-2 से हराया और अगले दौर में जगह बनाई। विश्व रैंकिंग में 269 वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी लाजल ने हालांकि शुरुआती दो सेट में स्पेन के खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। तीन सप्ताह पहले फ्रेंच ओपन में अपनी तीसरी बड़ी चौंपियनशिप जीतने वाले अल्काराज ने पिछले साल Wimbledon Final में नोवाक जोकोविच को हराया था।

मेदवेदेव और रूड भी अगले दौर में

पुरुष सिंगल्स वर्ग के अन्य मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव ने अलेक्जेंडर कोवासिक को 6-3, 6-4, 6-2 से और आठवीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड ने एलेक्स बोल्ट को 7-6 (2), 6-4, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। गैर वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने 19वें नंबर के खिलाड़ी निकोलस जैरी को 6-1, 7-5, 6-4 से हराया।

Dinesh Karthik की नई पारी शुरू, IPL में बनेंगे RCB के मेंटर और बैटिंग कोच

मारिया सक्कारी आगे बढ़ीं

मारिया सक्कारी ने Wimbledon के महिला सिंगल्स के अपने शुरुआती मुकाबले में मेकार्टनी केसलर 6-3, 6-1 से आसानी से शिकस्त दी। पिछले महीने फ्रेंच ओपन की उपविजेता रहीं सातवीं वरीयता प्राप्त जैस्मिन पाओलिनी अपने चौथे प्रयास में पहली बार विंबलडन के पहले दौर की बाधा को पार करने में सफल रहीं। इटली की इस खिलाड़ी ने सारा सोरिब्स टोर्माे को 7-5, 6-3 से हराया।

सबालेंका ने छोड़ा विंबलडन

तीसरी वरीयता प्राप्त अरिना सबालेंका कंधे में चोट के कारण सोमवार को Wimbledon से हट गईं। दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन को ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के शुरुआती दिन पहले दौर में अमेरिका की एमिना बेक्टास से खेलना था। सबालेंका ने एक सप्ताह पहले कंधे में दर्द का हवाला देते हुए बर्लिन लेडीज ओपन के क्वार्टर फाइनल के पहले सेट से हटने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी मांसपेशियों में चोट है और यह उनके लिए बहुत निराशाजनक है।