England vs Ireland ODI:आयरलैंड की पारी ढही, स्कोर 118/7

0
1288

नई दिल्ली। England vs Ireland ODI सीरीज के पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड टीम ने वनडे में भी उसी तर्ज पर शुरूआत की। समाचार लिखे जाने तक आयरलैंड 7 विकेट पर 118 रन बनाकर खेल रही थी।

आयरलैंड की बल्लेबाजी कितनी खराब रही इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 11 ओवर के खेल में महज 28 रनों के स्कोर पर ही 5 खिलाड़ी आउट हो चुके थे। और इन 28 रनों में से 22 रनों का योगदान अकेले सलामी बल्लेबाज जेरेथ डेलानी का था। बाकी खिलाड़ी दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड की और से डेविड विली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके हैं जबकि एक-एक विकेट साकिब महमूद और आदिल रशीद के खाते में गया है।

England vs Ireland ODI सीरीज सुपर लीग के तहत होने वाली पहली सीरीज है। 2023 का क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में होना है। सीरीज के तीनों मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले जाएंगे। दूसरा मैच 1 अगस्त और तीसरा मुकाबला 4 अगस्त को खेला जाएगा। तीनों वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से खेले जाएंगे। सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी पर इनका सीधा प्रसारण होगा।

टेस्ट सीरीज से अलग टीम

इंग्लैंड ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की है। ऐसे में अब England vs Ireland ODI सीरीज में नई टीम उतारी जा रही है और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वनडे सीरीज की कमान इयोन माॅर्गन को मिली है जबकि मोईन अली उप-कप्तान हैं। तेज गेंदबाज रीस टाॅपली, सैम बिलिंग्स, लियाम डाॅसन और डेविड विली को टीम में शामिल किया गया है।

क्या कहते हैं आंकड़े

England vs Ireland अब तक 10 वनडे खेले गए हैं। इसमें इंग्लैंड ने 8, जबकि आयरलैंड को एक मैच में जीत मिली। 1 मैच का बेनतीजा रहा। वहीं, दोनों देशों के बीच इंग्लैंड में 2 मैच हुए हैं और दोनों ही बार जीत मेजबान टीम को मिली।

क्या है सुपर लीग

वनडे सुपर लीग में दुनिया की टॉप-12 टीम के अलावा 2015-17 की वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैंपियनशिप की विनर टीम नीदरलैंड को जगह मिली है। 2023 वर्ल्ड कप की मेजबान टीम भारत के अलावा अन्य टॉप-7 टीम को वर्ल्ड कप का टिकट मिलेगा। बाकी बची 5 टीमें क्वालिफायर में उतरेंगी। यहां से दो टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी। वर्ल्ड कप में 10 टीमें खेलेंगी। लीग में सभी 13 टीम को 3 वनडे की 8 सीरीज खेलनी है। 4 घर पर और 4 दूसरे देश में।

England vs Ireland ODI :

इंग्लैंड टीमः इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद,आदिल रशीद, जेसन रॉय, रीस टॉपली, जेम्स विंसे और डेविड विली।

आयरलैंड टीमः एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), कुर्टिस कैंफर, जेरेथ डेलानी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, बॉयड रैंकिन, सिमि सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकान टकर, क्रेग यंग।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here