US Open 2023: अल्कारेज का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, जेवरेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे

0
118
US Open 2023 carlos alcaraz beat alexander zverev by 6-3, 6-2, 6-4 to storm into semifinals

न्यूयॉर्क। US Open 2023 में आज क्वाटर्र फाइनल के अहम मुकाबले खेले गए। आज पुरुष एकल में विश्व नंबर वन खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज का धमाकेदार प्रदर्शन यूएस ओपन में भी जारी रहा। अल्कारेज ने जर्मनी के 12वीं वरियता प्राप्त एलेक्जेंडर जेवरेव को हराकर सेमीफाइनल में  प्रवेश किया। अल्कारेज ने जेवेरेव को 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। अल्कारेज का सेमीफाइनल में मुकाबला मेदवेदेव से होगा। अगर वे यह मुकाबला जीतते है तो फाइनल में एक बार फिर उनके सामन नोवाक जोकोविच की चुनौती हो सकती है। वहीं महिला एकल में आज मडिसन कीज ने मार्केता वांड्राउसोवा को 1-6, 4-6 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

US Open 2023: जोकोविच की सेमीफाइनल में रिकॉर्ड तोड़ एंट्री, रच दिया इतिहास

कोक गॉफ पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में

अमेरिका की 19 वर्षीय टीन एजर कोको गॉफ ने पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने लाटविया की जेलेना ओस्टापेंको को 6-0, 6-2 से पराजित किया। हालांकि ओस्टापेंको ने हार का ठीकरा टूर्नामेंट के खराब कार्यक्रम निर्धारण पर फोड़ा। ओस्टापेंको ने कहा कि उन्हें बताया कि उनका US Open 2023 में क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार की शाम को है। उन्होंने ईगा स्वियातेक के खिलाफ सोमवार को देर रात अपना मैच समाप्त किया था, लेकिन मंगलवार को उनका सबसे पहला मैच रख दिया गया। गॉफ सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी। उन्होंने अंतिम-8 में रोमानिया की सोराना किरस्टिया को सीधे गेमों में 6-0, 6-3 से हराया। मुचोवा इस साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी पहुंची थीं।

Asia Cup 2023: IND vs PAK मुकाबले का रोमांच होगा किरकिरा, रविवार को कोलंबो में भारी बारिश की आशंका!

सात सेट प्वाइंट बचाकर बोपन्ना-एबडन को मिली जीत

भारत के रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडन ने लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जोड़ी ने US Open 2023 में सात सेट प्वाइंट बचाते हुए अमेरिका नथानियल लैमंस और जैक्सन वीथ्रो को 7-6 (10), 6-1 से पराजित किया। 43 वर्षीय बोपन्ना और एबडन इससे विंबलडन के सेमीफाइनल में भी पहुंचे थे, जहां उन्हें वेस्ली कूलहाफ और नील स्कूप्स्की के हाथों पराजय मिली थी। बोपन्ना अभी तक पुरुष युगल में एक ही ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेले हैं और यह 2010 का अमेरिकी ओपन था। छठी वरीय भारतीय-ऑस्ट्रेलिया जोड़ी सेमीफाइनल में फ्रांस के पियरे ह्यूज हरबर्ट और निकोलस माहुत से भिड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here