China Open Badminton: सात्विक-चिराग की जोड़ी भी पहले दौर में ही फेल, भारतीय चुनौती समाप्त

0
36
China Open Badminton Satwiksairaj Rankireddy, Chirag Shetty bow out in opening round of Tournament

बीजिंग। China Open Badminton टूर्नामेंट में दुनियाभर के स्टार शटलर्स इस वक्त एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के भी कई स्टार खिलाड़ी कोर्ट पर चुनौती पेश कर रहे थे। लेकिन टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में अपने-अपने मुकाबले हारकर सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर भी हो चुके हैं। खासकर इस साल कमाल का प्रदर्शन करने वाली सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी भी इस साल टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

Asia Cup 2023: IND vs PAK मुकाबले का रोमांच होगा किरकिरा, रविवार को कोलंबो में भारी बारिश की आशंका!

सात्विक-चिराग हुए बाहर

कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के पहले दौर में हारने के साथ ही सुपर 1000 China Open Badminton टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय जोड़ी को दुनिया की 13वें नंबर की इंडोनेशियाई जोड़ी मोहम्मद शोहिबुल फिकरी और मौलाना बागास ने 21-17 11-21 21-17 से हराया।

Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, इमाम और रिजवान ने जड़े अर्धशतक

मिक्स्ड डबल्स जोड़ी भी बाहर

मिक्स्ड डबल्स में एन सिक्की रेड्डी और रोहन कपूर भी पहले दौर में मलेशिया के चेन तांग जी ओर तोह ई वेइ से 15-21 16-21 से हार गए। भारत का कोई भी खिलाड़ी China Open Badminton टूर्नामेंट में दूसरे राउंड में नहीं पहुंच पाया। एशियन गेम्स से ठीक पहले इस प्रदर्शन से सात्विक और चिराग को निराशा हुई होगी। दोनों खिलाड़ियों ने इस सीजन में स्विस ओपन सुपर 300 कोरिया ओपन और इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया।

ICC ODI Rankings: ईशान और शुभमन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, बाबर अब-भी नंबर-1

प्रणय भी पहले दौर में हार गए थे

वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता एच एस प्रणय भी China Open Badminton के पहले दौर में मलेशिया के एंग जी योंग से हार गए थे। वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन लक्ष्य सेन भी पहले दौर में ही डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से हार गए थे। विश्व में छठे नंबर के भारतीय खिलाड़ी प्रणय को 1 घंटे 6 मिनट तक चले मैच में मलेशिया के विश्व में 22वें नंबर के खिलाड़ी से 12-21 21-13 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं लक्ष्य सेन को एंडर्स एंटोनसेन से 21-23 21-16 9-21 हार झेलनी पड़ी। यह मैच 1 घंटे 18 मिनट तक चला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here