Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, इमाम और रिजवान ने जड़े अर्धशतक

0
91
Asia Cup 2023 Pakistan beat Bangladesh by 7 wickets, Imam and Rizwan hit half-centuries latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

लाहौर। Asia Cup 2023 में सुपर-4 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश कोे 7 विकेट से पराजित कर दिया हैं। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.3 ओवर में ऑलआउट होकर 193 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने इस आसान लक्ष्य को 39.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए पहले हारिस राऊफ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लेकर मेहमान टीम को छोटे स्कोर पर रोका। उसके बाद ओपनर इमाम-उल-हक और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को आसान जीत दिला दी।

ICC ODI Rankings: ईशान और शुभमन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, बाबर अब-भी नंबर-1

इमाम और रिजवान ने खेली अर्धशतकीय पारी

Asia Cup 2023 में 194 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को मेहमान टीम बांग्लादेश की गेंदबाजी ने काफी प्रभावित किया। शुरुआत से कसावट भरी गेंदबाजी कर रहे बांग्लादेशी गेंदबाजों ने पाक को उनके घरेलू पिच पर काफी सताया। मेजबान ने अपना पहला विकेट ओपनर फखर जमान(20) और दूसरा कप्तान बाबर आजम(17) के रूप में सिर्फ 74 रन पर गवां दिया था।

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद रिजवान ने ओपनर इमाम-उल-हक के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 104 गेंदों में 85 रन जोड़कर टीम को जीत की दहलीज तक ला दिया। इमाम ने 84 गेंदों में सर्वाधिक 78 रन बनाए। वहीं, रिजवान ने 79 गेंदों में नाबाद 63 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से टस्किन अहमद, शोरीफुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट चटकाए।

US Open 2023: जोकोविच की सेमीफाइनल में रिकॉर्ड तोड़ एंट्री, रच दिया इतिहास

मुशफिकर और शाकिब की शतकीय साझेदारी

Asia Cup 2023 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने अपनी शानदार लाइन-लेंथ से काफी परेशान किया। शाहीन, नसीम और राऊफ की तिकड़ी ने मेहमान टीम को शुरुआती झटके देकर दबाव में ला दिया था। 47 रन पर 4 विकेट खो चुकी बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब-अल-हसन और अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकर रहीम ने मिलकर संभाला। दोनों ने मिलकर 5वें विकेट के लिए 120 गेंदों में 100 रन शतकीय साझेदारी की। शाकिब ने 57 गेंदों में 53 रन बनाकर अपना 54वां अर्धशतक पूरा किया। वहीं, मुशफिकर ने ने 87 गेंदों में सर्वाधिक 64 रन बनाए।

China Open Badminton: भारतीय शटलर्स ने किया निराश, सेन-प्रणय और राजावत पहले दौर में ही बाहर

शाहीन, नसीम और राऊफ टूर्नामेंट के टॉप-3 गेंदबाज

Asia Cup 2023 में पाकिस्तानी पेसर्स ने अपनी सधी हुई गेंदबाजी से सभी टीमों के बल्लेबाजों को बड़ी परेशानी में डाला है। टीम के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी में शामिल शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस राऊफ टूर्नामेंट के टॉप-3 विकेट टेकर हैं। इन तीनों गेंदाबाजों ने अब तक 3-3 मैच खेले हैं, जिसमें हारिस राऊफ 9 विकेट लेकर टॉप पर हैं। वहीं, शाहीन और नसीम ने 7-7 विकेट लेकर नंबर-3 और 4 पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here