Asia Cup 2023: IND vs PAK मुकाबले का रोमांच होगा किरकिरा, रविवार को कोलंबो में भारी बारिश की आशंका!

0
121
Asia Cup 2023 forecast of heavy rains during IND vs PAK super 4 match, the game may not take place

कोलंबो। Asia Cup 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला तो रद्द हो ही गया था। अब दूसरे को लेकर भी हालात वैसे ही हैं। 10 सितंबर को एशिया कप में होने वाला सुपर 4 का ये मैच भी बारिश में धुल सकता है, अगर कोलंबो में उस रोज खड़ी होने वाली मुश्किल टलती नहीं है। बता दें कि 2 सितंबर को जब भारत और पाकिस्तान पल्लेकेले में एशिया कप के दूसरे मैच में पहली बार टकराए थे, वहां सिर्फ एक ही इनिंग का खेल हो सका था। भारी बारिश के चलते मैच को रद्द करना पड़ा था। कोलंबो में भी 10 सितंबर को हालात वैसे ही बनने वाले हैं क्योंकि उस रोज के मौसम को लेकर आ रही जानकारी अच्छी नहीं है और यही सबसे बड़ी मुश्किल है।

Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, इमाम और रिजवान ने जड़े अर्धशतक

10 सितंबर को कोलंबो में भारत-पाक मैच रद्द हो सकता है

कोलंबो में 10 सितंबर यानी रविवार को भारी बारिश का अनुमान है। मौसम अपडेट बताने वाली वेबसाइट के मुताबिक 10 सितंबर को कोलंबो में सुबह के वक्त 70 फीसदी बारिश की आशंका है। लेकिन सबसे ज्यादा खतरा बारिश का उस वक्त का बना है, जब Asia Cup 2023 का सबसे बड़ा मैच शुरू होने वाला होगा, जो कि धीरे-धीरे और बढ़ता ही चला जाएगा। आसमान में काले बादल लगातार छाए रहेंगे और रात के वक्त में तेज बारिश होने के पूरे चांस रहेंगे।

ICC ODI Rankings: ईशान और शुभमन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, बाबर अब-भी नंबर-1

खतरे में सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच नहीं

अब अगर कंडीशन ऐसी होगी तो मैच कैसे होगा? ऐसे हालातों में ग्राउंड्समैन भी कुछ नहीं कर सकेंगे? नतीजा, Asia Cup 2023 में लगातार दूसरे भारत-पाकिस्तान मैच के रद्द होने के पूरे चांस रहेंगे। वैसे बारिश का खतरा कोलंबो में होने वाले सिर्फ भारत पाकिस्तान मैच पर ही नहीं है। बारिश के चलते यहां होने वाले भारत के दो और मैच भी प्रभावित हो सकते हैं। 12 सितंबर को यहां होने वाले भारत-श्रीलंका मैच पर भी बारिश का खतरा रहेगा। उस दिन कोलंबो में 40 फीसदी बारिश की आशंका है। हालांकि, 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मुकाबले में मौसम पिछले दिनों की तुलना में थोड़ा साफ रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here