चीन में WTA finals सहित 11 टेनिस टूर्नामेंट रद्द

0
418

कोरोना के कारण खेल प्रशासन ने जताई WTA finals के आयोजन पर असमर्थता

 

नई दिल्ली। कोरोना का कहर खेल आयोजनों को अभी भी बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। इसी से जुड़ी एक बुरी खबर चीन से आई है। जहां अक्टूबर-नवंबर होने वाले करीब 11 पुरूष एवं महिला टेनिस टूर्नामेंट्स को कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है। रद्द होने वाले आयोजनों में WTA finals भी शामिल है।
दरअसल, कोरोना के कारण इन सभी आयोजनों के आगे खिसकने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन अब एटीपी और WTA finals ने इस सभी आयोजनों को आगे खिसकाने की जगह इन्हें रद्द ही कर दिया है। ऐसे में इस साल इनका आयोजन किसी भी सूरत में नहीं होगा।

इस संबंध में डब्ल्यूटीए के अध्यक्ष स्टीव सिमोन ने खेद जताते हुए कहा कि चीन में होने वाले WTA finals जैसे विश्व स्तरीय टूर्नामेंट इस साल नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम चीन के फसले का सम्मान करते हैं। जब उन्होंने अपने देश में इस साल किसी भी खेल आयोजन पर असमर्थता जता दी है तो हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। उम्मीद है कि अगले साल ये खेल फिर से चीन लौटेंगे।

एटीपी प्रमुख आंद्रिया गाउडेंजी ने कहा कि इस महामारी के दौरान स्थानीय आयोजकों की बात सुनना जरूरी है। यही कारण है हमें भारी मन से यह घोषणा करनी पड़ रही है कि इस साल चीन में WTA finals-एटीपी टूर्नामेंट नहीं होंगे। डब्ल्यूटीए तीन अगस्त से इटली के पालरेमो में होने वाले टूर्नामेंट के जरिये वापसी करेगा। अगला ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन है जो 31 अगस्त से शुरू होना है। फ्रेंच ओपन सितंबर तक स्थगित कर दिया गया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here