England-West Indies Third Test LIVE: लंच तक इंग्लैंड 66/2

0
560

England-West Indies Third Test: डॉम सिबली बने केमार रोच का शिकार,

इंग्लैंड टीम में आर्चर और एंडरसन की वापसी

नई दिल्ली। England-West Indies Third Test में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने लंच तक दो विकेट के नुकसान पर 66 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन स्टोक्स और बर्न टिके हुए हैं। पारी की शुरूआत इंग्लैंड के लिए अच्छी नहीं रही। मैच के पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज डॉम सिबली बिना खाता खोले केमार रोच की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान जोए रूट भी महज 17 रन बनाकर रन आउट हो गए। इधर, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल को चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। मेहमान टीम में रहकीम कॉर्नवॉल की वापसी हुई है। उन्हें अल्जारी जोसेफ की जगह मौका मिला है। वहीं, इंग्लैंड टीम में जैक क्राउली और सैम करन की जगह तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को मौका दिया गया है।

चीन में WTA finals सहित 11 टेनिस टूर्नामेंट रद्द

England-West Indies Third Test में इंग्लैंड 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर डॉम बैस के साथ उतरा है। बेन स्टोक्स पूरी तरह फिट नहीं हैं। ऐसे मेें वे मैच में गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के पास यह मैच जीतकर इंग्लैंड में 32 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। इससे पहले विंडीज टीम ने 1988 में इंग्लैंड को उसी के घर में 5 टेस्ट की सीरीज में 4-0 से हराया था। वहीं, इंग्लैंड टीम विज्डन ट्रॉफी बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगाएगी। मेजबान टीम 6 साल से घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारी है।

कोरोना के बीच खेली जा रही यह सीरीज दोनों टीमों के बीच 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाया और विंडीज को 113 रन से हराकर सीरीज बराबर कर दी।

आमने-सामने

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 159 टेस्ट खेले गए हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 50 टेस्ट जीते, 58 में हार मिली और 51 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, इंग्लिश टीम ने घर में विंडीज से 88 में से 35 मुकाबले जीते और 31 में उसे हार मिली। जबकि 22 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

England-West Indies Third Test में बारिश की संभावना

मैनचेस्टर में मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की आशंका है। ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। पहले बेटिंग करने वाली टीम का इस पिच पर 38.75% सक्सेस रेट रहा है। इस मैदान पर अब तक 80 टेस्ट हुए। इनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 31 मैच जीती और 14 हारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here