England-West Indies Test Series: आर्चर की टीम में वापसी

0
433

एंडरसन भी 14 सदस्यों में शामिल,

England-West Indies Test Series: आखिरी टेस्ट आज से

 

नई दिल्ली। रंगभेद के खिलाफ आवाज उठाकर सुर्खियों में आए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड टीम में वापसी हो गई है। बायो प्रोटोकाॅल तोड़ने के कारण उन पर एक टेस्ट मैच का बैन लगाया गया था। लेकिन अब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आज से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए टीम में चुन लिया गया है। जेम्स एंडरसन और मार्क वुड भी 14 सदस्यीय टीम में शामिल हैं।
25 साल के आर्चर को England-West Indies Test Series के दूसरे टेस्ट से इसलिए बाहर किया था, क्योंकि वे बायो-प्रोटोकॉल तोड़कर पहले टेस्ट के बाद अपने घर गए थे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस गेंदबाज पर 15 हजार पाउंड (करीब14 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया था। आर्चर के माफी मांगने के बाद ईसीबी ने उन्हें तीसरा टेस्ट खेलने के लिए मंजूरी दी।

England-West Indies Second Test LIVE: इंग्लैंड ने 113 रनों से जीता मेनचेस्टर टेस्ट

ब्राॅड-वोक्स या एंडरसन-वुड कौन पड़ेगा भारी

एंडरसन और वुड को England-West Indies Test Series के दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था। इनकी जगह स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स को इंग्लैंड टीम में जगह दी गई थी। अब आखिरी मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट किन तेज गेंदबाजों को खिलाता है। क्योंकि पिछले टेस्ट में ब्रॉड, सैम करन और वोक्स की तिकड़ी ने अच्छी गेंदबाजी की थी। ब्रॉड ने मैच में 6, जबकि वोक्स ने 5 विकेट लिए थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए इन दोनों गेंदबाजों को तीसरे टेस्ट में नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।

रंगभेद का शिकार बने Jofra Archer, ईसीबी से शिकायत

इंडीज के पास इतिहास रचने का मौका

England-West Indies Test Series के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। मेहमान टीम ने साउथैंप्टन में हुआ पहला टेस्ट 4 विकेट से जीता था, जबकि इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में 113 रन से जीत दर्ज की थी। वेस्टइंडीज के पास 32 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। उसने आखिरी बार 1988 में 5 टेस्ट की सीरीज 4-0 से जीती थी।

England-West Indies Test Series के तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम- जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉमिनिक बैस, स्टूअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, सैम करन, ओली पोप, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here