Denmark Open: पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में, आज थाई खिलाड़ी से होगा सामना

0
74
Denmark Open PV Sindhu reaches into quarter final, defeated world number 7, now will face thai opponent supanida katethong

कोपनहेगन। Denmark Open: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में दुनिया की सातवें नंबर की इंडोनेशियाई खिलाड़ी ग्रेगोरियो मारिस्का तुनजुंग को हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने 71 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में एक गेम से पिछडऩे के बाद 18-21, 21-15, 21-13 से जीत हासिल की। इस साल इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने सिंधु को तीन में से दो मुकाबलों में हराया था। इनमें से एक मैड्रिड ओपन का फाइनल था। इस मैच से पहले सिंधू का इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 8-2 का जीत-हार का रिकॉर्ड था।

Denmark Open: सिंधू और आकर्षी ने पार की पहली बाधा, श्रीकांत और लक्ष्य सेन हारकर बाहर

पहला गेम हारने के बाद सिंधु ने की शानदार वापसी

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने Denmark Open के राउंड ऑफ 16 में इंडोनेशिया की सातवीं वरीयता प्राप्त ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए 2-1 से मैच अपने नाम किया। पहले गेम की शुरुआत दोनों खिलाडिय़ों ने बराबरी के साथ की। लेकिन इंडोनेशियाई खिलाड़ी ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 12-6 से बढ़त हासिल कर ली। वहीं, सिंधु ने गेम में वापसी करते हुए लगातार अंक अर्जित किए और स्कोर 12-13 कर दिया। ग्रेगोरिया ने यह गेम जीतने के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर बढ़त हासिल की, लेकिन इस बार सिंधु की वापसी के लिए मौका नहीं दिया। इस गेम को उन्होंने 21-18 से जीत लिया।

Pro Kabaddi सीजन 10 का शेड्यूल जारी, 12 शहरों में होंगे 132 लीग मुकाबले

दूसरे गेम से लौटी लय, विरोधी को नहीं दिया कोई मौका

Denmark Open के इस मुकाबले के दूसरे गेम में भारतीय शटलर ने शुरुआती बढ़त हासिल की और इंडोनेशियाई खिलाड़ी पर अपना दबदबा कायम किया। ग्रेगोरिया की गलतियों का फायदा उठाकर भारतीय शटलर ने 13-6 से बड़ी बढ़त बना ली। लेकिन ग्रेगोरिया मारिस्का ने वापसी की और स्कोर 14-14 से बराबर कर दिया। इसके बाद सिंधु ने लगातार पांच अंक हासिल कर स्कोर 19-14 कर दिया। वहीं, ग्रेगोरिया को मौका न देते हुए सिंधु ने 21-15 से दूसरा गेम जीत लिया।

World Cup 2023: आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, टीमों में बड़े बदलाव; ऐसी होगी प्लेइंग XI

निर्णायक गेम में दिखा सिंधु का दबदबा

निर्णायक गेम में दोनों खिलाडिय़ों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। गेम की शुरुआत में  इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने बढ़त बनाई। वहीं, सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर को 9-9 से बराबर कर दिया। इसके बाद सिंधु ने दमदार खेल के जरिए बढ़त बनाई और इस लय को बरकऱार रखते हुए तीसरे गेम में 21-13 से जीत हासिल की। पीवी सिंधु ने ग्रेगोरिया मारिस्का पर नौवीं जीत दर्ज की है। अब Denmark Open में आज क्वार्टरफाइनल मैच में सिंधु का सामना वर्ल्ड रैंकिंग में 19वें नंबर की थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग से होगा।

World Cup 2023: अंक तालिका में बड़ा फेरबदल, ‘भारत को फायदा नहीं’ लेकिन ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड टॉप 4 से बाहर

आकर्षी कश्यप को करना पड़ा हार का सामना

इसके अलावा Denmark Open में महिला एकल के अन्य मुकाबले में रैंकिंग में 38वें नंबर पर मौजूद आकर्षी कश्यप को थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग से सीधे गेम में 18-21, 8-21 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारतीय खिलाड़ी का इस टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया। इससे पहले पुरुष एकल स्पर्धा में लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत शुरुआती राउंड के अपने-अपने मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here