World Cup 2023: आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, टीमों में बड़े बदलाव; ऐसी होगी प्लेइंग XI

0
85
World Cup 2023 aus vs pak match today, fans may see big scores, updates and records, possible playing xi

बेंगलुरु। World Cup 2023 में आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर हमेशा से जमकर रन बरसते हैं। यहां खूब छक्के भी पड़ते हैं। आज के मुकाबले में भी यहां बल्लेबाजों के ही हावी रहने के आसार हैं। पाकिस्तान की टीम ने शनिवार को भारत के खिलाफ मुकाबला खेला था। अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम रविवार को बेंगलुरु में पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने पिछले मैच में श्रीलंका को लखनऊ में पांच विकेट से हराया वहीं पाकिस्तान को अहमदाबाद में हुए मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत ने सात विकेट से हराया।

World Cup 2023: अंक तालिका में बड़ा फेरबदल, ‘भारत को फायदा नहीं’ लेकिन ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड टॉप 4 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान आमने-सामने रिकॉर्ड

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस फॉर्मेट में कुल 107 मैच हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 69 और पाकिस्तान ने 34 मैच जीते हैं। वहीं तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला और एक मैच टाई रहा है। वहीं वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 10 मैच हुए हैं जिसमें से 6 ऑस्ट्रेलिया और 4 पाकिस्तान ने जीते हैं।

World Cup 2023: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से धोया, विराट का 48वां शतक

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

World Cup 2023 में आज पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच की अगर बात किया जाए तो यहां की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। इस मैदान पर आम तौर पर चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिलती है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों की अपेक्षा तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है। ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस में ढेर सारे रन देखने को मिल सकते हैं।

World Cup 2023: हार्दिक चोटिल, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से बाहर

पाकिस्तानी टीम के सामने बड़ी चुनौती

World Cup 2023 के इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम प्रबंधन बेहद संकट में है। उनके लिए फिलहाल इस मुकाबले की प्लेइंग-XI भी बनाना मुश्किल हो रहा है। दरअसल, बेंगलुरु पहुंचते ही पाकिस्तान टीम के ज्यादातर खिलाड़ी वायरल बुखार के चपेट में आ गए थे। बेंगलुरु में इन दिनों वायरल फीवर का प्रकोप है। संभवतः बदलते मौसम के कारण यहां लोगों की तबीयत बिगड़ रही है। जब पाक टीम की स्क्वाड यहां पहुंची तो वह भी इस बुखार की चपेट में आ गई। कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर ज्यादातर प्लेयर्स बीमार पड़ गए। हालांकि अब कुछ खिलाड़ियों के रिकवर होने की भी खबरें आ रही हैं लेकिन फिर भी जब तक सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं होते तब तक पाकिस्तान टीम प्रबंधन के लिए यह परेशानी का सबब बना रहेगा।

Qatar Masters 2023: कार्तिकेयन ने विश्व नंबर-1 कार्लसन को दी मात, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिश, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद नवाज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here