Denmark Open 2023: सेमीफाइनल में आज सिंधु के सामने कैरोलिना मारिन की चुनौती, हिसाब चुकाने का समय

0
305
Denmark Open 2023 Semifinal PV Sindhu vs Carolina Marin today, Live Score Badminton News Updates

नई दिल्ली। Denmark Open 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रहीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) आज सेमीफाइनल में ओलंपिक गोल्ड मैडलिस्ट और पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी। डेनमार्क ओपन में अभी तक शानदार प्रदर्शन कर रहीं पीवी सिंधु के लिए सेमीफाइनल में सबसे बड़ी चुनौती सामने होगी। मारिन के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड 10-5 का है। 10 बार सिंधु को मारिन से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। लिहाजा उनके फैंस को उनसे आज शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

पिछले दो सप्ताह में यह दूसरा मौका है जबकि सिंधु ने किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले पिछले सप्ताह सिंधु फिनलैंड में Arctic Open Super 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। साल 2023 में सिंधु अपना पांचवा सेमीफाइनल खेलेंगी।

मारिन रही हैं सिंधु के लिए कठिन चुनौती

कैरोलिना मारिन पीवी सिंधु के लिए हमेशा कठिन चुनौती रही हैं। सिंधु को उनके खिलाफ सबसे बड़ी हार 2016 के Rio Olympics में झेलनी पड़ी थी। जबकि मारिन ने 19-21, 21-12, 21-15 के अंतर से सिंधु को शिकस्त देकर ओलंपिक गोल्ड मैडल अपने नाम किया था। मारिन ऐसा करने वाली पहली गैर एशियाई खिलाड़ी बनी थीं। फाइनल मुकाबले में सिंधु ने पहला गेम जीतकर बढ़त कायम कर ली थी। लेकिन मारिन ने अपनी गति के दम पर अगले दोनों गेम जीतकर गोल्ड अपने नाम किया। मारिन की गिनती बैडमिंटन की सबसे महान खिलाड़ियों में होती है। लगातार 66 सप्ताह तक मारिन वर्ल्ड नंबर 1 भी रह चुकी हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि सिंधु मारिन से कभी जीती ही नहीं। 5 बार सिंधु ने मारिन को शिकस्त भी दी है।

World Cup 2023: आज डबल हेडर वीकेंड, पहली जीत के लिए श्रीलंका का सामना नीदरलैंड से; ऐसी होगी प्लेइंग XI

क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड की सुपानिदा को दी मात

दो बार की Olympics Medalist पीवी सिंधु ने शुक्रवार को ओडेंस के जिस्के बैंक एरीना में महिला एकल के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग को शिकस्त दी। वर्ल्ड नंबर 12 पीवी सिंधु ने सुपानिदा को 21-19, 21-12 के अंतर से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। शुरूआती दौर में सिंधु ने स्कॉटलैंड की किर्स्टी गिल्मर और इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुंनजुंग को हराया था।

World Cup 2023: वॉर्नर-मार्श के धमाकों में उड़ा पाकिस्तान, जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टॉप 4 में एंट्री

आकर्षी हारीं, खिताब की दौड़ में सिर्फ सिंधु

Denmark Open 2023 में सिंधु खिताबी दौड़ में शामिल एकमात्र भारतीय शटलर रह गई हैं। महिला एकल में अन्य भारतीय खिलाड़ी आकर्षी कश्यप राउंड ऑफ 16 में हार कर बाहर हो गईं। इससे पहले पुरुष एकल स्पर्धा में लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत अपने पहले राउंड में ही हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इस टूर्नामेंट के रिजल्ट पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग रैंकिंग में जोड़े जाएंगे। बैडमिंटन के लिए क्वालिफिकेशन विंडो इस साल 1 मई से शुरू हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here