World Cup 2023: रन बनाने में रोहित से आगे निकले रिजवान, बन गए नं. वन

0
45
World Cup 2023 aus vs pak mo. Rizwan became highest runs scorer, surpassing rohit Sharma, Mitchell santner most wicket taker

बेंगलुरु। World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिला। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को उनके ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पहला विकेट गिरने के साथ रन गति के बढ़ते दबाव की वजह से टीम ने लगातार अंतराल में विकेट गंवाना शुरू कर दिए। इस मैच में पाक टीम अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 46 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। हालांकि अब रिजवान इस मेगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

World Cup 2023: आज डबल हेडर वीकेंड, पहली जीत के लिए श्रीलंका का सामना नीदरलैंड से; ऐसी होगी प्लेइंग XI

रोहित को पछाडक़र रिजवान ने हासिल किया पहला स्थान

World Cup 2023 में अब सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान के नाम पर दर्ज हो गए हैं, जिन्होंने 4 पारियों मं 98 के औसत से अब तक 294 रन बनाए हैं। इसमें उनके बल्ले से एक शतकीय पारी भी देखने को मिली है, जो श्रीलंका के खिलाफ मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए आई थी। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसमें उन्होंने 4 पारियों में 66.25 के औसत से 265 रन बनाए हैं। विराट कोहली भी अब 259 रनों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली का इस वर्ल्ड कप में अब तक चार मैचों में औसत 129.50 का देखने को मिला है।

World Cup 2023: वॉर्नर-मार्श के धमाकों में उड़ा पाकिस्तान, जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टॉप 4 में एंट्री

सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सेंटनर पहले स्थान पर

इस मेगा टूर्नामेंट में अभी तक 18 मैचों में कई गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इसमें कीवी टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर ने World Cup 2023 में अब तक सबसे ज्यादा 11 विकेट हासिल किए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर 10 विकेट के साथ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। मैट हेनरी और शाहीन अफरीदी तीसरे और चौथे स्थान पर 9-9 विकटों के साथ काबिज हैं। इसी तरह पांचवें स्थान पर अब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा भी 9 विकेट के साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here