IPL 2024: नीलामी से ठीक पहले इस गेंदबाज को तगड़ा झटका, बीसीसीआई ने संदिग्ध माना बॉलिंग एक्शन

0
148
IPL 2024 big blow to chetan sakaria just before auction, named in suspected bowling action list by bcci

मुंबई। IPL 2024 का ऑक्शन कुछ दिन बाद 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। इस बार के ऑक्शन में कुल 333 खिलाडिय़ों ने भाग लिया है, और उन्हीं में से एक खिलाड़ी का नाम चेतन सकारिया है। चेतन बाएं हाथ के मीडियम पेस बॉलर हैं, जिन्हें इस साल ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रिलीज किया है। चेतन ने भी अपना नाम आईपीएल ऑक्शन में रजिस्टर कराया है, लेकिन ऑक्शन से कुछ दिन पहले बीसीसीआई ने चेतन के बॉलिंग एक्शन को सस्पेक्ट बॉलिंग एक्शन की लिस्ट में डाल दिया है।

IND vs SA: बदल गए टीम इंडिया के कोच और कप्तान, कल से वनडे का अभियान; विराट-रोहित भी रवाना

चेतन सकारिया के सामने आई नई मुश्किल

बीसीसीआई ने चेतन के बॉलिंग एक्शन पर आपत्ति जताई, और उसे सस्पेक्ट यानी संदेहजनक बताया। चेतन पिछले कुछ सालों से आईपीएल खेल रहे हैं। वह पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला करते थे, वहां अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें 4.20 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि, दिल्ली के लिए चेतन उतना खास कमाल नहीं कर पाए, इसलिए IPL 2024 ऑक्शन से पहले दिल्ली की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

Champions Trophy 2025 पाकिस्तान में ही होगी, अब बीसीसीआई के फैसले पर सभी निगाहें

इस बार चेतन ने करवाया है रजिस्ट्रेशन

चेतन साकरिया ने अपना रजिस्ट्रेशन IPL 2024 ऑक्शन में कराया है, और उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये है। एक भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के नाते चेतन जैसे गेंदबाज की मांग आईपीएल ऑक्शन में काफी ज्यादा होती है, लेकिन अब बीसीसीआई ने उनके एक्शन पर आपत्ति जताकर उनके लिए ऑक्शन की राह को मुश्किल बना दिया है। बीसीसीआई ने चेतन समेत उन सभी गेंदबाजों के बारे में फ्रेंचाइजियों को जानकारी दे दी है, जिनका नाम सस्पेक्ट बॉलिंग एक्शन की लिस्ट में डाला गया है। हालांकि, बीसीसीआई ने चेतन को गेंदबाजी या आईपीएल ऑक्शन से बैन नहीं किया है।

U-19 Asia Cup: सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान दोनों की शर्मनाक हार, बांग्लादेश और यूएई में होगा खिताबी मुकाबला

चेतन का आईपीएल करियर

चेतन ने आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था, और पहले सीजन में ही 14 विकेट हासिल किए थे। लेकिन, राजस्थान की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था, और फिर आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली की टीम ने उन्हें 4.20 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। इस कैप्ड इंडियन पेस बॉलर ने अभी तक कुल 19 आईपीएल मैच खेले हैं, और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी टीम इंडिया के लिए एक वनडे और 2 टी20 मैच खेला है। IPL 2024 नीलामी से पहले बीसीसीआई का यह फैसला चेतन पर भारी पड़ सकता है।

INDW vs ENGW : दीप्ति के आगे इंग्लैंड ढेर, भारत मजबूत स्थिति में, 478 रनों की बढ़त

चेतन के अलावा 6 खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट से

IPL 2024 नीलामी से ठीक पहले चेतन के अलावा बॉलरों की संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की लिस्ट में 6 डोमेस्टिक प्लेयर्स को भी शामिल किया गया है। जिसमें मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के तनुश कोटियन, केरल क्रिकेट एसोसिएशन के रोहन कुन्नुमल, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के चिराग गांधी, केरल क्रिकेट एसोसिएशन के सलमान निजार, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के सौरभ दुबे और अर्पित। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के गुलेरिया। इसके अलावा, कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के मनीष पांडे और केएल श्रीजीत को शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here