Champions Trophy 2025 पाकिस्तान में ही होगी, अब बीसीसीआई के फैसले पर सभी निगाहें

0
66
Champions Trophy 2025 pcb has signed the hosting rights agreement with icc, now bcci to decide tour of team india

दुबई। Champions Trophy 2025: आईसीसी टूर्नामेंट लगभग हर साल खेले जा रहे हैं। इसी कड़ी में साल 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। जहां 8 देशों के बीच टूर्नामेंट खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछली बार खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। साल 2017 में आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन इंग्लैंड में किया गया था। बीते दिनों खबर आई कि चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान में न होकर किसी अन्य देश में की जा सकती है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस मुद्दे को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

U-19 Asia Cup: सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान दोनों की शर्मनाक हार, बांग्लादेश और यूएई में होगा खिताबी मुकाबला

पीसीबी ने किया आईसीसी के साथ मेजबानी अधिकार समझौता

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने दुबई में आईसीसी के साथ Champions Trophy 2025 के लिए मेजबानी अधिकार समझौते पर साइन किए हैं। इस टूर्नामेंट के लिए समझौते पर जका अशरफ ने साइन किए, जो इस समय पीसीबी मामलों को चलाने वाली क्रिकेट प्रबंधन समिति के हेड हैं। पीसीबी ने एक बयान में कहा कि आईसीसी मुख्यालय में इस कार्यक्रम में पीसीबी मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष जका अशरफ के साथ आईसीसी के जनरल काउंसिल जोनाथन हॉल ने इस समझौते पर साइन किए।

INDW vs ENGW : दीप्ति के आगे इंग्लैंड ढेर, भारत मजबूत स्थिति में, 478 रनों की बढ़त

टीम इंडिया ने 2008 के बाद नहीं किया है पाकिस्तान का दौरा

पाकिस्तान की मेजबानी में Champions Trophy 2025 होने से भारत को दिक्कत हो सकता है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। भारतीय टीम को सरकार द्वारा अनुमति नहीं दी जा रही है। पिछले कुछ सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सही नहीं होने के कारण भारत सरकार ने यह फैसला ले रखा है। इस साल एशिया कप की मेजबानी भी पाकिस्तान के हाथों में थी, लेकिन टीम इंडिया के लिया यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया था। ऐसे में टीम इंडिया ने अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले थे।

Hardik Pandya होंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान, रोहित शर्मा की लेंगे जगह

अब क्या होगा बीसीसीआई का अगला कदम?

चैंपियंस ट्रॉफी में अभी 1.5 साल का समय है। वहीं भारतीय टीम Champions Trophy 2025 की अहम टीमों में से है। टीम इंडिया अगर पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर देती है तो आईसीसी और पीसीबी दोनों को भारी नुकसान होने की उम्मीद है। ऐसे में आने वाले समय में बीसीसीआई और आईसीसी इस मुद्दे को लेकर विचार कर सकते हैं। जहां इस टूर्नामेंट को भी हाइब्रिड मॉडल पर खेले जाने की उम्मीद है। जहां टीम इंडिया अपने सभी मैच किसी अन्य देश में खेलेगी। वहीं भारत में साल 2024 में चुनाव भी होने है। जिसके बाद शायद सरकार अपने नीतियों में कुछ बदलाव कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here