IND vs SA: बदल गए टीम इंडिया के कोच और कप्तान, कल से वनडे का अभियान; विराट-रोहित भी रवाना

0
133
IND vs SA odi series starting tomorrow, kl rahul will be skipper but Rahul Dravid and his coaching team will not be involved

जोहान्सबर्ग। IND vs SA:भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। दोनों टीमें अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में टकराने को तैयार हैं। सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच जोहांसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने वनडे सीरीज के लिए युवा खिलाडिय़ों को अपने अपने स्क्वॉड में शामिल किया है। वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे जिन्हें हाल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ संपन्न टी20 सीरीज में आराम दिया गया था। पावर हिटर रिंकू सिंह को पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई है। साउथ अफ्रीका टीम की कमान एडेन मार्करम के हाथों में है जिन्होंने टी20 सीरीज में भी प्रोटियाज टीम की कमान संभाली थी।

Champions Trophy 2025 पाकिस्तान में ही होगी, अब बीसीसीआई के फैसले पर सभी निगाहें

भारत के युवा खिलाडिय़ों को डेब्यू का इंतजार

युवा खिलाडिय़ों रिंकू सिंह, साई सुदर्शन और रजत पाटीदार को IND vs SA वनडे सीरीज में अपने डेब्यू का इंतजार है। युवा खिलाड़ी इस दौरे पर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं। जबकि हाल में संपन्न वनडे वर्ल्ड कप में नजरअंदाज किए गए संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल वनडे स्क्वॉड में वापसी करने में सफल रहे। वनडे सीरीज के मुकाबलों का समय भी बदल गया है। भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें आपस में 91 वनडे खेल चुकी हैं जिनमें से भारत को 38 में जीत मिली है जबकि साउथ अफ्रीका को 50 वनडे में विजय मिली है। 3 मैच बेनतीजा रहे हैं।

U-19 Asia Cup: सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान दोनों की शर्मनाक हार, बांग्लादेश और यूएई में होगा खिताबी मुकाबला

राहुल द्रविड नहीं बल्कि इन पूर्व खिलाडिय़ों को कोचिंग जिम्मेदारी

टीम के साथ-साथ दौरे के IND vs SA वनडे सीरीज के लिए कोचिंग स्टाफ में भी फेरबदल होने जा रहा है। सौराष्ट्र के पूर्व दिग्गज सितांशु कोटक और एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य द्रविड़ और उनके लोगों की अनुपस्थिति में वनडे टीम की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि राजीब दत्ता गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

INDW vs ENGW : दीप्ति के आगे इंग्लैंड ढेर, भारत मजबूत स्थिति में, 478 रनों की बढ़त

कोहली-रोहित दक्षिण अफ्रीका पहुंचे शमी नदारद

इस बीच दक्षिण अफ्रीका जाने वाले क्रिकेटरों का आखिरी बैच जिसमें विराट कोहली, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और हर्षित राणा शामिल हैं। वो दक्षिण अफ्रीका के लिए प्रस्थान कर चुके हैं। रोहित शर्मा आज जोहानसिबर्ग पहुंच सकते हैं। एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका नहीं जा रहे हैं, उन्हें IND vs SA टेस्ट सीरीज से लगभग बाहर कर दिया गया है। इसी बीच टीम इंडिया में भी लगातार फेरबदल हो रहा है। ऐसा लग रहा है जिस तरह से टीम इंडिया के खिलाड़ी फॉर्मेट के हिसाब से बदल रहे हैं, ठीक उसी तरह से कोचिंग स्टाफ भी बदल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here