Us Open के तीसरे दौर में पहुंची सेरेना विलियम्स

0
789
Us Open update Serena Williams reaches the third round
Image Credit: Twitter/@usopen

पुरुष वर्ग में एंडी मरे और ग्रिगोर दिमित्रावे उलटफेर का शिकार, Us Open से हुए बाहर

नई दिल्ली। सेरेना विलियम्स Us Open के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। अपनी 24वीं ग्रैंडस्लैम खिताबी जीत के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहीं सेरेना ने दूसरे दौर में मारग्रीटा गैस्पारयान को सीधे सेटों में मात दी। लेकिन पुरुष वर्ग में एंडी मरे और ग्रिगोर दिमित्रोव उलटफेर का शिकार हो गए हैं।

सेरेना ने गुरुवार की रात को आर्थर ऐस स्टेडियम विश्व में 117वें नंबर की रूसी खिलाड़ी मारग्रिटा गैस्पारयान को 6-2, 6-4 से हराया। सेरेना का अगला मुकाबला 2017 की Us Open चैंपियन और यहां 26वीं वरीय सलोनी स्टीफन्स से होगा जिन्होंने ओल्गा गोर्वात्सोवा को 6-2, 6-2 से पराजित किया।

सेरेना का स्टीफन्स के खिलाफ रिकॉर्ड 5-1 है लेकिन इन दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2015 में फ्रेंच ओपन में हुआ था। स्टीफन्स ने आखिरी बार 2013 आस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना को हराया था।

Us Open : अपने से कम रैंकिंग खिलाड़ी से हारे मरे

मरे को 15वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगुर अलीसामी ने सीधे सेटों में 6-2, 6-3, 6-4 से हराया। इस तरह से कनाडा के तीन खिलाड़ी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में पहुंचे हैं। डेनिस शापोवालोव ओर वासेक पोसपिसिल अन्य दो खिलाड़ी हैं। पोसपिसिल ने हमवतन राओनिच को 6-7 (1), 6-3, 7-6 (4), 6-3 से हराया। दिमित्रोव को हंगरी के मार्टन फुस्कोविक्स ने 6-7 (5), 7-6 (4), 3-6, 6-4, 6-1 से शिकस्त दी।

सीमा विवाद का असर, भारत में कार्यरत एकमात्र चीनी Table Tennis कोच वापस चीन लौटे

ये खिलाड़ी पहुंचे Us Open के तीसरे दौर में

जिन अन्य खिलाड़ियों ने Us Open के तीसरे दौर में जगह बनाई उनमें छठे वरीय मैटियो बेरेटिनी, आठवें वरीय राबर्ट बातिस्ता आगुट, दसवें वरीय आंद्रेई रूबलेव, 11वें वरीय कारेन काचनोव, 2014 के चैंपियन मारिन सिलिच शामिल हैं लेकिन एंडी मर्रे, 14वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव और 25वें वरीय मिलोस राओनिच को हार का सामना करना पड़ा।

अब महिला खिलाड़ियों को भी मिलेगी पुरुषों के बराबर Salary

महिला वर्ग में भी उलटफेर

Us Open के के महिला वर्ग में भी उलटफेर देखने को मिले। नौवीं वरीयता प्राप्त योहाना कोंटा को सोरेना क्रिस्टीया ने 2-6, 7-6 (5), 6-4 से जबकि दसवें नंबर की गर्बाइन मुगुरुजा को स्वेताना पिरोनकोवा ने 7-5, 6-3 से हराया। बेटे के जन्म के बाद पिरोनकोवा का पिछले तीन साल में यह पहला टूर्नामेंट है।

वहीं, बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने हमवतन और पांचवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका 6-1, 6-3 से हराया। महिला वर्ग में ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता और दूसरी वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन, सातवीं वरीय मेडिसन कीज, 15वीं वरीय मारिया सकारी, 18वीं वरीय डोना वेकिच और 22वीं वरीय अमांडा अनिसिमोवा भी Us Open के अगले दौर में पहुंच गई हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here