#FrenchOpen: एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने एंडी मरे को हराया

0
607

नई दिल्ली। फ्रेंच ओपन में उलटफेर का दौर जारी है। स्टान वावरिंका ने एंडी मरे को हराकर फ्रेंच ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जबकि अमेरिकी ओपन के उपविजेता एलेक्जेंडर ज्वेरेव दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। वावरिंका ने महज 97 मिनट तक चले मुकाबले में ही मरे को 6-1, 6-3, 6-2 से हरा दिया। पूरे मैच में मरे सिर्फ 6 गेम ही जीत सके और खुद की सर्विस बचाने के लिए भी संघर्ष करते दिखाई दिए। मरे का यह 237 ग्रैंडस्लैम मैचों का सबसे खराब प्रदर्शन है।

इससे पहले दो ग्रैंडस्लैम चैम्पियन की टक्कर पहले दौर में 2012 विम्लबडन में हुई थी जब नोवाक जोकोविच के सामने जुआन कार्लोस फरेरो थे। फ्रेंच ओपन में 199 में माइकल चांग और येवजेनी काफेलनिकोव पहले दौर में एक दूसरे से खेले थे। छठी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने 91वीं रैंकिंग वाले डेनिस नोवाक को 7-5, 6-2, 6-4 से मात दी। उन्होंने मैच में दस ऐस लगाए और उनकी सर्विस बस एक बार टूटी। इससे पहले अर्जेंटीना के जुआन इगनासियो लोंडेरो ने करीब पांच घंटे चले पांच सेटों के मुकाबले में हमवतन फेडरिको डेलबोनिस को 6-4, 7-6 , 2-6, 1-6, 14-12 से हराया। फ्रेंच ओपन ऐसा अकेला ग्रैंडस्लैम है जिसमें आखिरी सेट में टाइब्रेकर का इस्तेमाल नहीं होता है।

अमेरिकी धुरंधर वीनस विलियम्स इस साल तीसरे ग्रैंडस्लैम में भी पहले दौर में हार गई। ऑस्ट्रेलिया ओपन और अमेरिकी ओपन में भी वह इससे आगे नहीं बढ सकी थी। उन्हें अन्ना कैरोलिना ने 6-4, 6-4 से हराया। वहीं 16 वर्ष की अमेरिकी कोको गॉ ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को 6-3, 6-3 से मात दी। वहीं शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने सारा एस टोरमो को 6-4, 6-0 से हराया। पुरुष वर्ग में इटली के 19 वर्ष के जानिक सिनेर ने दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी डेविड गोफिन को मात दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here