#IPL2020: खेलने को तरस गए Chris Gayle.. क्या लौटेंगे बैरंग वापिस!

0
755

पंजाब के सिर्फ एक खिलाड़ी ने रोकी ‘तूफानी गेल’ की राह,

अब तक नहीं मिल पाया Chris Gayle को IPL 2020 में खेलने का मौका 

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर Chris Gayle से जिस तूफानी पारी की उम्मीद की जाती है उसके लिए प्रशंसक तरस रहे हैं। दरअसल, इस वक्त मयंक अग्रवाल की आतिशी बल्लेबाजी से गेल की KXIP प्लेइंग इलेवन में वापसी के रास्ते बंद हो गए हैं।

IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं। जीत भले ही एक मैच में मिली हो लेकिन तीनों मैच में टीम ने शानदार खेल दिखाया है। तीनों मैच से पहले विस्फोटक ओपनर Chris Gayle के वापसी की बातें की जा रही थी लेकिन अब इस पूरे टूर्नामेंट में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है।

बतौर ओपनर Chris Gayle को टीम में फिलहाल तो जगह मिलती नजर नहीं आ रही। मयंक ने अब तक 3 मुकाबलों में एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। जिस धमाकेदार लय में वह चल रहे हैं उनको सिर्फ आराम दिए जाने के लिए ही बाहर बिठाया जा सकता है।

दरअसल, IPL 2020 का आगाज ही मयंक ने 89 रन की तूफानी पारी के साथ किया। Delhi Capitals के खिलाफ धीमी शुरुआत करने के बाद इस बल्लेबाज ने जैसी रफ्तार पकड़ी की मैच का पासा ही पलट गया। हार की कगार पर नजर आ रही KXIP को उन्होंने सुपर ओवर तक पहुंचाया। दूसरे मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए। Rajasthan Royals के खिलाफ टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला धमाकेदार रहा और महज 45 गेंद पर मयंक ने शतक बना डाला। यह IPL में किसी भारतीय का दूसरा सबसे तेज शतक है।

ऑरेंज कैप लेने से महज एक रन दूर

IPL 2020 में इस वक्त ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाने वाले केएल राहुल और मयंक के बीच महज 1 रन का फासला है। KXIP के कप्तान ने 222 रन बनाए हैं तो उनके नाम 221 रन है। राहुल का सर्वाधिक स्कोर 132 का है तो मयंक ने 106 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। राहुल ने 23 चौके और 9 छक्के लगाए हैं तो मयंक के बल्ले से कुल 21 चौके और 11 छक्के देखने को मिले हैं। राहुल ने 156 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं तो इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 170 से ज्यादा का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here