Tennis Grand Slam US Open: संकट में आयोजन

0
378

फेडरर-बार्टी नहीं खेलेंगे, जोकोविच के खेलने पर भी संशय, नडाल ने अभी नहीं किया खुलासा

संकट में Tennis Grand Slam US Open, आयोजकों का दावा-समय पर होगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली। लंबे अरसे बाद शुरू हो रहे टेनिस स़त्र पर संकट खड़ा हो गया है। पहला शिकार बन रहा है Tennis Grand Slam US Open। वर्ल्ड नंबर-1 महिला प्लेयर एश्ले बार्टी और दुनिया के नंबर-4 रोजर फेडरर टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में अब आयोजकों के सामने टूर्नामेंट की क्रेडिट को बनाए रखने का संकट खड़ा हो गया है। साथ ही स्पाॅन्सर्स को जोड़े रखना भी परेशानी का सबब हो सकता है।

हालांकि, यूएस टेनिस एसोसिएशन (USTA) ने कहा कि टूर्नामेंट तय समय पर होगा। कोरोना से खिलाड़ियों की सुरक्षा ही हमारी प्रायोरिटी रहेगी। इस साल टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक न्यूयॉर्क में होना है।

ashleigh barty Tennis Grand Slam US Open

बार्टी ने कोरोना के कारण Tennis Grand Slam US Open से दूरी बनाई है, जबकि फेडरर चोट के चलते इस साल कोई टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। वहीं, पुरुषों में वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने पर विचार कर रहे हैं। इनके अलावा दुनिया के नंबर-2 और डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल ने भी अपने खेलने को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं किया है।

 

तय समय पर होगा Tennis Grand Slam US Open: यूएसटीए

यूएसटीए के प्रवक्ता क्रिस विडमैर कहा, ‘‘न्यूयॉर्क अभी भी अमेरिका का सबसे सुरक्षित राज्य बना हुआ है। यहां Coronavirus का ज्यादा खतरा नहीं है। हम हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। न्यूयॉर्क में तेजी से हालात बेहतर हुए हैं। यहां प्रशासन ने कोरोना को कंट्रोल करने के लिए शानदार काम किया है। हमने भी न्यूयॉर्क आने के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को सरल बनाने में कामयाबी हासिल की है। इस कारण हमें पूरा विश्वास है कि Tennis Grand Slam US Open तय समय पर होगा।’’

20 अगस्त से वेस्टर्न और सदर्न ओपन होगा

Tennis Grand Slam US Open से पहले अमेरिका में 20 से 28 अगस्त तक वेस्टर्न और सदर्न ओपन (सिनसिनाटी मास्टर्स) भी होना है। इसके लिए खिलाड़ियों को 16 अगस्त से आने की मंजूरी दी गई है। आयोजकों का कहना है कि इस टूर्नामेंट को भी हम सफल बनाएंगे। वहीं, जापान की वर्ल्ड नंबर-10 नाओमी ओसाका और दुनिया की नंबर-9 अमेरिकी प्लेयर सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन खेलने के लिए तैयार हैं।

फ्रेंच ओपन से भी हट सकतीं हैं बार्टी

बार्टी इस बार अपना फ्रेंच ओपन खिताब बचाने के लिए उतरेंगी या नहीं, इस पर फैसला बाद में करेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘फ्रेंच ओपन को लेकर मेरा फैसला जल्द बताऊंगी। WTA (वुमन टेनिस एसोसिएशन) यूरोपियन टूर्नामेंट भी होना है, उसको लेकर भी मुझे और मेरी टीम को फैसला करना है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here