भारत में IPL को मिस कर रहे हैं Steve Smith

0
550

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इस साल यूएई में होने जा रही है। लेकिन लीग के भारत से बाहर होने पर राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने निराशा जताई है।

Steve Smith ने कहा, मैं समझता हूं कि सभी खिलाड़ी अब क्वॉलिटी क्रिकेट खेलने को उत्सुक होंगे। स्वभाविक रूप से यह निराशाजनक है कि इस बार आईपीएल भारत में नहीं हो रहा है हम निश्चितरूप से यहां खेलना बहुत पसंद करते।

दरअसल, दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ियों की पहली पसंद IPL बन चुकी है। आईपीएल में जो माहौल भारत में रहता है, वह दुनिया के किसी भी कोने में किसी भी सीरीज में नहीं होता। यही कारण है कि भारत में खेलने के लिए विदेशी खिलाड़ी भी खूब उत्साहित रहते हैं।

आईपीएल की बदौलत उन्हें हर साल भारत में आकर खेलने का मौका मिलता है। लेकिन इस बार यह टी-20 लीग (IPL) कोविड- 19 (Coronavirus) के चलते भारत में आयोजित नहीं हो रही है। इसी कारण Steve Smith ने निराशा जाहिर की है।

Rajasthan Royals पर बनी डॉक्यूमेंट्री

राजस्थान रॉयल्स पर एक खास डॉक्यूमेंट्री इनसाइड स्टोरी बनाई गई है। इसी के खास प्रीमियर के मौके पर Steve Smith वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को जल्दी ही यूएई की परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढालना होगा लेकिन यह कोई समस्या नहीं है क्योंकि जब से कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर ब्रैक लगा है, उसके बाद अब हर खिलाड़ी मैदान पर लौटने को बेताब है।

कुछ खिलाड़ी पहले भी खेल चुके हैं UAE में

Steve Smith ने कहा कि बतौर प्रफेशनल खिलाड़ी सभी को कैसी भी परिस्थितियां हों उनके हिसाब से ढलना आता है। दुबई की परिस्थितियां भी भारत जैसी हो सकती हैं और यह यहां से अलग भी हो सकती हैं। एक-दो खिलाड़ियों को वहां खेलने का अनुभव है क्योंकि साल 2014 में आईपीएल वहीं आयोजित हुआ था, तब कई खिलाड़ियों ने वहां आईपीएल खेला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here