French Open: महिला वर्ग में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर

0
1098
French Open Iga Swiatek defeated top seed simona halep latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@WTA_insider

नंबर 1 सिमोना हालेप को 19 वर्षीय इगा स्वियातेक ने किया French Open से बाहर

नई दिल्ली। पोलैंड की इगा स्वियातेक ने French Open के महिला वर्ग में सबसे बड़ा धमाका किया है। उन्होंने 2018 की French Open चैंपियन और शीर्ष वरीय सिमोना हालेप को सीधे सेटों में 6-1 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन से बाहर कर दिया। यह पहला मौका है जब स्वियातेक किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।

स्वियातेक को पिछले साल इसी दौर में हालेप ने ही हराया था। इस तरह उन्होंने अपना बदला भी चुका दिया। हालेप ने पहला सेट महज 26 मिनट में खो दिया। दूसरे सेट में उनकी पहली ही सर्विस स्वियातेक ने ब्रेक कर दी। इसके बाद तीसरे गेम में हालेप ने चार ब्रेक प्वाइंट बचाए। लेकिन पांचवे गेम में फिर स्वियातेक ने उनकी सर्विस ब्रेक कर दी।

पोलैंड की 19 वर्षीय इगा स्वीयाटेक ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मात्र 68 मिनट में हालेप को 6-1, 6-2 से हरा दिया और पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया।

स्वियातेक ने लगाए 20 विनर्स
इगा स्वियातेक ने मैच में 20 विनर्स लगाए, जबकि हालेप ने 15 फाल्ट किए। इगा को अब French Open सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इटली की मार्टिना ट्रेविसान से मुकाबला करना होगा। जिन्होंने एक अन्य मैच में पांचवीं सीड हॉलैंड की किकी बर्टेंस को 6-4, 6-4 से हराया। मैच के बाद स्वियातेक ने कहा, मैं बेहतरीन खेल रही थी। मैं भी हैरान हूं कि मैं ऐसा कर पाई।

वाटसन-डुप्लेसी ने पंजाब को रौंदा, Chennai 10 विकेट से जीता

नडाल French Open के क्वार्टर फाइनल में, ज्वेरेव बाहर
पूर्व चैंपियन राफेल नडाल French Open टेनिस ग्रैंडस्लैम के क्वालीफायर सेबेस्टियन कोर्डा पर 6-1, 6-1, 6-2 की जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैें। यह नडाल का रोलां गैरो पर 14वां क्वार्टर फाइनल है। अपने 13वें फ्रेंच ओपन खिताब कइे प्रयास में जुटे नडाल ने इस साल French Open में अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है। वहीं दूसरी तरफ, अलेक्जेंडर ज्वेरेव का फ्रेंच ओपन का सफर खत्म हो गया। जर्मनी के ज्वेरेव को इटली के जैनिक सिन्नर ने 6-3, 6-3, 4-6, 6-3 से हरा कर बाहर का रास्ता दिखा दिया। ज्वेरेव इटली के मार्को सेचिनाटो को 6-1 7-5 6-3 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here