Australian Open में हो सकती है दो सप्ताह की देरी

0
696
Australian Open Update, May Extend Two Weeks latest sports news in hindi

सरकार और टेनिस प्रबंधकों का दावा, हर हाल में होगा Australian Open का आयोजन

क्वारैंटाइन पीरियड भी 14 से घटाकर 10 दिन करने का सुझाव

नई दिल्ली। जनवरी में होने वाले टेनिस टूर्नामेंट Australian Open ग्रैंड स्लैम दो सप्ताह तक आगे बढ़ सकता है। ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजन में देरी को लेकर लग रहे कयासों के बीच एक बार फिर यह बात सामने आई है कि आयोजन तय समय पर ही होगा। हालांकि इसमें 10 से 14 दिन तक की देरी हो सकती है।

UEFA चैंपियंस लीग: प्री-क्वार्टर में पहुंचा बार्सिलोना

विक्टोरिया स्टेट के खेल मंत्री मार्टिन पाकुला ने इस संबंध में कहा कि Australian Open दो हफ्ते देरी से शुरु की जा सकती है। लेकिन अगर इसके साथ ही क्वारैंटाइन पीरियड को कम करने पर भी विचार किया जा रहा है। ताकि आयोजन में ज्यादा देरी नहीं हो। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन की तारीखों का अधिकृत ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन इसके अगले साल मेलबर्न में 18 से 31 जनवरी के बीच खेले जाने की पूरी संभावना है

IPL 2020: BCCI की बल्ले बल्ले, लीग से कमाए 4 हजार करोड़ रुपए

मार्टिन ने कहा कि Australian Open के आयोजन को लेकर सरकार और टेनिस अधिकारियों के बीच कई स्तर पर बातचीत के बाद यह तय किया गया है कि सीजन का पहला ग्रैंड स्लैम हर हाल में अपने निर्धारित समय पर आयोजित किया जाएगा। हालांकि यह संभव है कि इसमें एक या दो सप्ताह की देरी हो जाए। लेकिन अब टूर्नामेंट को किसी भी हालत में टाला नहीं जाएगा।

मार्टिन पाकुलां ने कहा, कई तारीखें प्रस्तावित हैं। कई रिपोर्ट में यह भी सुझाव दिए गए हैं कि इसे एक- दो हफ्ते देरी से शुरू की जाए। लेकिन केवल यह एकमात्र विकल्प नहीं है। जैसा आप जानते हैं कि फ्रेंच ओपन कई महीने देरी से हुई। जबकि विबंलडन को रद्द ही कर दिया गया। हालांकि मेरा मानना है कि इसमें ज्यादा देरी नहीं होगी। मैं इसे बार-बार दोहराना नहीं चाहता हूं। इस पर गंभीरता से बातचीत चल रही है।

Corona की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं लाए, Olympic की दौड़ से बाहर हुए 4 तीरंदाज

घटेगा क्वारैंटाइन पीरियड

पाकुला ने कहा, खिलाड़ियों के लिए क्वारैंटाइन पीरियड छोटा करके 10 दिन किया जा सकता है। अभी ऑस्ट्रेलिया में क्वारैंटाइन पीरियड 14 दिन का है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय खिलाड़ियों और आईपीएल खेल कर गए ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स को भी 14 दिन क्वारैंटाइन पर रहना पड़ा। वहीं Australian Open के लिए बायो-बबल किस तरह तैयार किया जाएगा। कितने कोरोना टेस्ट होंगे इस पर भी अभी चर्चा हो रही है।

Australian Open के चीफ एग्जिक्यूटिव का बयान

Australian Open के चीफ एग्जिक्यूटिव क्रैग टिले ने इस संबंध में रविवार को कहा कि अगले साल मेलबर्न में होने वाले टेनिस टूर्नामेंट की डेट्स और शिड्यूल का ऐलान 2 हफ्तों के अंदर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि टेनिस ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट को समय पर आयोजित कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हम सरकार के साथ सुरक्षित तरीके से Australian Open के आयोजन को लेकर लगातार संपर्क में हैं। हमारा उद्देश्य कोरोना के बीच प्लेयर्स, फैन्स, स्टाफ और हमारे पार्टनर्स को पूरी सुरक्षा उपलब्ध करवाना है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार में दावा किया गया था कि देश में कोरोना प्रोटोकॉल के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन को जनवरी की जगह फरवरी या मार्च में कराया जा सकता है। हालांकि टेनिस ऑस्ट्रेलिया (ज्।) ने इस संभावना को खारिज कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here