Most Searched Athletes: रोहित-विराट ही नहीं, मेसी-रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ा; इस भारतीय क्रिकेटर ने टॉप 10 में मचाया धमाल

0
71
Most Searched Athletes no rohit and no virat, even messi and ronaldo missing list, this Indian cricketer made spot in top 10

न्यूयॉर्क। Most Searched Athletes: सर्च इंजन के महारथी गूगल ने साल 2023 में विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले एथलीट्स की अपनी लिस्ट का खुलासा कर दिया है। इस साल कुछ बड़े स्पोर्ट्स स्टार ने सुर्खियां बटोरीं, जिसमें क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अल नस्र और लियोनेल मेसी ने इंटर मियामी में शामिल होकर दुनिया भर को चौंका दिया। हालांकि, जब विश्व स्तर पर ‘सबसे अधिक खोजे गए एथलीटों’ की सूची की बात आती है तो दोनों शीर्ष 10 में नहीं हैं, जो कि आश्चर्यजनक है। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इस सूची से अनुपस्थित हैं। हालांकि, एक भारतीय क्रिकेटर शीर्ष 10 में जगह बनाने में कामयाब रहा है।

IND vs SA: हार के बाद भी सूर्यकुमार बन गए ‘नं. वन कप्तान’, धोनी का 16 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

शुभमन गिल  सबसे ज्यादा बार खोजे गए भारतीय एथलीट

यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि भारत के उभरते हुए स्टार शुभमन गिल हैं। शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज के लिए साल 2023 शानदार रहा। उन्होंने तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की। साथ ही तीनों ही फॉर्मेट में शतक जड़े। शुभमन को भविष्य के स्टार के रूप में देखा जा रहा है। उनके प्रदर्शन ने 2023 में सभी प्रारूपों में टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। शुभमन साल 2023 में गूगल की Most Searched Athletes की सूची में नौवें स्थान पर हैं।

WI vs ENG: टी20 में भी इंग्लैंड का फ्लॉप शो जारी, पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से धूल चटाई

न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र को मिली टॉप 10 में जगह

हालांकि, शुभमन इस लिस्ट में सर्वोच्च रैंकिंग वाले क्रिकेटर नहीं हैं। न्यूजीलैंड के युवा सनसनी रचिन रविंद्र 2023 में विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए क्रिकेटर हैं। वहीं, एथलीटों में वह शुभमन से एक कदम ऊपर आठवें स्थान पर रहे। Most Searched Athletes की इस लिस्ट में सबसे ऊपर एनएफएल स्टार डामर हैमलिन हैं, जो बफेलो बिल्स के लिए खेलते हैं। उनके बाद पेरिस सेंट-जर्मन और फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे हैं, जबकि एक अन्य एनएफएल स्टार ट्रैविस केल्स नंबर तीन पर हैं। एनबीए स्टार जा मोरेंट चौथे स्थान पर हैं जबकि बायर्न म्यूनिख और इंग्लैंड के स्ट्राइकर हैरी केन पांचवें स्थान पर रहे।

IND vs SA: प्लेइंग XI का गलत चयन और शुरूआती 5 ओवर्स, इन कारणों से हारा भारत

टेनिस प्लेयर्स में दिखा जोकोविच का दबदबा

टेनिस में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सातवें स्थान पर कब्जा किया। इसके बाद नए एटीपी नंबर एक स्पेन के कार्लोस अल्काराज हैं। Most Searched Athletes की सूची में डलास मेवरिक्स के लिए खेलने वाले बास्केटबॉल प्लेयर काइरी इरविंग 10वें नंबर पर हैं।

FIH Junior Hockey WC: सेमीफाइनल में भारत, क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को 4-3 से दी मात

Most Searched Athletes की टॉप 10 लिस्ट
  1. डामर हैमलिन (अमेरिकन फुटबॉल)

2. किलियन एम्बाप्पे (सॉकर)

3. ट्रैविस केल्स (अमेरिकन फुटबॉल)

4. जा मोरेंट (बास्केटबॉल)

5. हैरी केन (सॉकर)

6. नोवाक जोकोविच (टेनिस)

7. कार्लोस अल्काराज (टेनिस)

8. रचिन रवींद्र (क्रिकेट)

9. शुभमन गिल (क्रिकेट)

10. किरी इरविंग (बास्केटबॉल)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here