FIFA Qualifiers: नेमार की हैट्रिक ने ब्राजील को दिलाई पेरू पर जीत

0
699
FIFA Qualifiers Neymar hat-trick leads Brazil to victory over Peru
Image Credit: Twitter/@FIFAWorldCup

FIFA Qualifiers राउंड में ब्राजील 4-2 से जीता

अर्जेंटीना ने बोलिविया को 2-1 से हराया

साओ पाउलो। FIFA Qualifiers में आज एक हाईप्रोफाइल मैच में ब्राजील ने पेरू को 4-2 से हरा दिया। मैच में स्टार फुटबाॅलर नेमार ने शानदार हैट्रिक लगाई। वहीं एक अन्य मैच में लियोन मेसी की अगुआई वाली अर्जेटीना टीम ने बोलिविया को 2-1 से मात दी। अब ब्राजील और अर्जेटीना के अंक तालिका में समान छह-छह अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार पर ब्राजील पहले नंबर पर है।

पेरू के साथ हुए इस मैच में नेमार ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की। वह अपनी ब्राजील के लिए सर्वाधिक गोल करने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं नऔर उन्होंने इस मामले में हमवतन रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया। मैच के दौरान नेमार ने दो बार पेनाल्टी को गोल में बदला, जबकि एक बार इंजुरी टाइम में भी गोल किया।

इस मैच में पेरू के आंद्रे कारियो ने छठे मिनट में गोल करके टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई लेकिन नेमार ने 28वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करके स्कोर 1-1 कर दिया। दूसरे हाफ में भी पेरू ने फिर से ब्राजील को मैच में पीछे कर दिया और इस बार रेनातो तापिया ने 59वें मिनट में बॉक्स के अंदर से गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई।

64वें मिनट में ब्राजील ने की बराबरी

मैच में रिचालिसन ने 64वें मिनट में ब्राजील की वापसी कराई तो फिर नेमार ने 83वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर टीम को 3-2 से बढ़त दिला दी। इसके बाद नेमार यहीं नहीं रुके और 90़4वें मिनट में गोल करके टीम को 4-2 से जीत दिला दी। इससे पहले 86वें और 89वें मिनट में पेरू के कार्लोस कैसेडा और कार्लोस जमब्रानो को रेड कार्ड दिखाकर मैच से बाहर कर दिया था।

फ्रेंच ओपन के बाद भी जारी है Andy Murray का खराब प्रदर्शन

अर्जेंटीना ने बोलिविया को दी मात

वहीं, लियोन मेसी की अगुआई वाले अर्जेटीना ने FIFA World Cup Qualifiers में बोलिविया को 2-1 से हराया। यह उसकी लापॉज में 2005 के बाद पहली जीत है। राउंड रोबिन चरण में उसने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं। मेसी ने कहा, यह हमारी अच्छी जीत है। अभी कई मैच बाकी हैं। क्वालीफायर्स अभी शुरू हुए हैं और हम दो जीत दर्ज करके खुश हैं। अन्य मैचों में कोलंबिया ने चिली से 2-2 से ड्रॉ खेला, जबकि उरुग्वे को इक्वाडेर से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। पराग्वे ने वेनेजुएला को 1-0 से मात दी।

Brazil ने बोलिविया को 5-0 से रौंदा

नेशनंस लीग: जर्मनी-स्विट्जरलैंड मैच ड्रॉ

जर्मनी ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करके स्विट्जरलैंड को नेशंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के मैच में 3-3 से बराबरी पर रोका। जबकि यूक्रेन पहली बार स्पेन को हराने में सफल रहा। स्विस टीम ने मारियो गावरानोविक और रेमो फ्रुलर के गोल से एक समय 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। टिमो वर्नर ने 28वें मिनट में जर्मनी की तरफ से पहला गोल किया। स्विट्जरलैंड पहले हाफ तक 2-1 से आगे था।

काई हाव‌र्ट्ज ने 55वें मिनट में जर्मनी को बराबरी दिला दी, लेकिन गावरानोविक ने अगले मिनट में अपना दूसरा गोल करके स्विस टीम को फिर से आगे कर दिया। सर्जेई गनाबरी ने 60वें मिनट में जर्मनी की तरफ से बराबरी का गोल दागा। ग्रुप चार में ही यूक्रेन ने कीव में खेले गए मैच में स्पेन को 1-0 से हराया। स्थानापन्न खिलाड़ी विक्टर साइगनकोव ने यूक्रेन की तरफ से 76वें मिनट में निर्णायक गोल किया। स्पेन के अब चार मैचों में सात अंक है। वह जर्मनी और यूक्रेन से एक अंक आगे है। स्विट्जरलैंड दो ड्रॉ खेलने के बाद ग्रुप में सबसे निचले पायदान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here