किदांबी श्रीकांत Denmark Open 2020 के दूसरे दौर में

0
807
Kidambi Srikanth in second round of Denmark Open 2020

Denmark Open के पहले दौर का मुकाबला महज 37 मिनट में जीता

लक्ष्य सेन भी पहले दौर का मुकाबला जीते

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को Denmark Open के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पहले दौर में श्रीकांत ने इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को महज 37 मिनट चले मुकाबले में 21-12, 21-18 से हरा दिया।
वहीं दूसरी तरफ एक और भारतीय लक्ष्य सेन भी Denmark Open के दूसरे दौर में डेनमार्क के क्रिस्टियन सोलबर्ग का सामना करेंगे। सेन ने पहले दौर में क्रिस्टो पोपोव को सीधे सेटों में 21-9, 21-15 से हराया था।

डेनमार्क ओपन सुपर 750 इस साल होने वाला एकमात्र टूर्नामेंट हैं। कोरोना के कारण विश्व बैडमिंटन महासंघ को कई प्रतियोगिताएं रद्द करनी पड़ी। वहीं, एशिया चरण और विश्व टूर फाइनल को अगले साथ तक स्थगित कर दिया है। कोरोना के कारण बंद हुई बैडमिंटन की प्रतियोगिताओं की शुरूआत डेनमार्क ओपन से ही हुई है।

नेहवाल-कश्यप ने लिया था Denmark Open से नाम वापस

इससे पहले स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल और उनके पति पारुपल्ली कश्यप् ने Denmark Open सुपर 750 टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। सानिया और कश्यप अब जनवरी में एशियाई टूर के साथ नए सत्र की शुरूआत करेंगे।

फ्रेंच ओपन के बाद भी जारी है Andy Murray का खराब प्रदर्शन

सानिया और कश्यप् ने पूर्व में करीब साढ़े पांच करोड़ रूपए की ईनामी राशि वाले Denmark Open टूर्नामेंट में खेलने की सहमति दे दी थी। इसके बाद उन्होंने बकायदा अपनी प्रविष्टी भी भेज दी थी। लेकिन बाद में दोनों खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से टूर्नामेंट में भारतीय संभावनाओं को करारा झटका लगा।

FIFA Qualifiers: नेमार की हैट्रिक ने ब्राजील को दिलाई पेरू पर जीत

इस बारे में साइना ने कहा कि थाॅमस और उबेर कप के साथ अन्य आयोजन भी होते तो Denmark Open में शामिल होने का फायदा भी था। क्योंकि तीन टूर्नामेंट तो डेनमार्क में ही होने थे। लेकिन अब एक ही टूर्नामेंट के लिए वहां जाने का कोई औचित्य नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here