IPL 2020: Rajasthan Royals के लिए खतरा हो सकते हैं रविंद्र जडेजा

0
1184
Image Credit: Twitter

Rajasthan Royals के खिलाफ 14 मैचों में ले चुके हैं 16 विकेट, सिर्फ 19 की गेंदबाजी औसत

नई दिल्ली। IPL 2020 में आज Chennai Super Kings का मुकाबला Rajasthan Royals से होने जा रहा है। दोनों टीमें 2008 के फाइनल में भिड़ी थीं, तब रॉयल्स ने सीएसके को हराकर अपना एकमात्र खिताब जीता था। लेकिन इसके बाद से राॅयल्स कभी फाइनल तक नहीं पहुंची और सीएसके तीन बार खिताब जीत चुकी है।

यूं तो दोनों ही टीमों में कई अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर पिछले रिकार्ड पर गौर करें तो राजस्थान रॉयल्स को चेन्नई के रविंद्र जडेजा से खासा सतर्क रहने की जरूरत है। जडेजा ने अपने IPL करियर की शुरूआत Rajasthan Royals के साथ ही की थी। लेकिन अब वे चेन्नई के नियमित सदस्य हैं।

दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों का जिक्र करें Chennai Super Kings का पलड़ा भारी नजर आता है। चेन्नई ने 14 बार रॉयल्स को हराया है जबकि सात मैचों में उसे हार मिली है। इस जीत में रविंद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई है।

जडेजा ने साल 2008 और 2009 के पहले दो सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेला था। इसके बाद ट्रांसफर विवाद के चलते उन पर 2010 में बैन लगा दिया गया। अगले सीजन से बाएं हाथ का यह ऑलराउंडर चेन्नई की टीम में शामिल हो गया।

जडेजा ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने Rajasthan Royals के खिलाफ 14 मैचों में 16 विकेट लिए हैं और उनकी औसत भी सिर्फ 19 की है। बाकी टीमों के मुकाबले रॉयल्स के खिलाफ उनकी स्ट्राइक रेट बेहतर है। रॉयल्स के खिलाफ स्मिथ ने 42.1 ओवर फेंके हैं और 304 रन दिए हैं और 16 विकेट लिए हैं। उनका औसत 19 का और इकॉनमी 7.20 का रहा है। रॉयल्स के उनके खिलाफ 15.8 का स्ट्राइक रेट रहा है। ऐसे में रॉयल्स को जडेजा से सतर्क रहने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here