नोवाक जोकोविच ने जीता Italian Open, 36वां मास्टर्स 1000 खिताब

0
683
Novak Djokovic wins Italian Open, his 36th Masters 1000 title
Image Credit: Twitter/@@InteBNLdItalia

Italian Open में तोड़ा नडाल का रिकॉर्ड

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने आठवीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन को हराकर इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। जोकोविच का यह 36वां मास्टर्स 1000 खिताब है और इसके साथ ही उन्होंने स्पेन के राफेल नडाल का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

जोकोविच ने श्वाट्र्जमैन को लगातार सेटों में 7-5, 6-3 से हराया। जोकोविच ने मुकाबले में तीन एस लगाए, जबकि श्वाट्र्जमैन ने एक एस लगाया। इस जीत के साथ ही सर्बियाई खिलाड़ी ने नडाल के 35 मास्टर्स 1000 जीत का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह उनका पांचवां इटालियन ओपन खिताब है।

जोकोविच ने इस साल 32 में से 31 मुकाबले जीते हैं। उन्होंने इस साल पांच इवेंट में से चार इवेंट जीते हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया ओपन ग्रैंड स्लैम, दुबई ड्युटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप और वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन शामिल हैं।

जोकोविच ने कहा, “यह काफी अच्छा और चुनौतीपूर्ण सप्ताह था। मुझे नहीं लगता कि मैंने पूरे सप्ताह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन मेरे ख्याल से जब भी मुझे जरुरत थी मैंने अच्छा प्रदर्शन किया, चाहे वो सेमीफाइनल मुकाबला हो या फाइनल मैच।”

उन्होंने कहा, “इस जीत से मैं काफी संतुष्ट हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं कि मैं पांचवीं बार यह खिताब जीतने में कामयाब रहा जब मुझे इसकी काफी जरुरत थी। पेरिस की बात करें तो मैं रोम में अच्छे टूनार्मेंट की उम्मीद नहीं कर सकता था। यह एक और बड़ा खिताब है और मैं काफी खुश हूं।” जोकोविच सेमीफाइनल में नॉर्वे के केस्पर रुड को, जबकि श्वाट्र्जमैन 12वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव को हराकर फाइनल में पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here