Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ वापसी कर सकते हैं श्रेयस अय्यर, ईशान या राहुल कौन होगा बाहर ?

0
75
Asia Cup 2023 Shreyas Iyer, Ishan or Rahul can make a comeback against Bangladesh, who will be out

कोलंबो। Asia Cup 2023 के सुपर-4 में भारत और बांग्लादेश शुक्रवार को अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे। भारत श्रीलंका को हराकर पहले ही फाइनल का टिकट हासिल कर चुकी है। वहीं, बांग्लादेश ने पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों लगातार दो मुकाबले हारकर देश वापसी का टिकट पहले ही कटवा लिया था। इस आखिरी सुपर-4 मैच में कल भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जिसमें सबसे अहम है, श्रेयस अय्यर की वापसी। श्रेयस आज से टीम के साथ फिटनेस और प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे फाइनल मैच से पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे या नहीं ?

Asian Games 2023 से पहले टीम इंडिया को झटका, शिवम मावी चोटिल; होंगे बाहर

राहुल या ईशान किसकी जगह लेंगे श्रेयस ?

Asia Cup 2023 में टीम की ओर से नंबर-4 पर खेलने के लिए आए श्रेयस अय्यर को रविवार को खेले गए पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में पीठ में एठन के चलते मैच से बाहर होना पड़ा था। उनकी जगह चोट से उबरने के बाद फिटनेस टेस्ट देकर लौटे के एल राहुल ने मैच में शतकीय पारी खेलकर शानदार वापसी की। कोहली के साथ रिकॉर्ड साझेदारी करने के बाद राहुल नंबर-4 के लिए प्रमुख खिलाड़ी माने जा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को 82 रनों की अहम पारी खेलने वाले युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी इस दौड़ में नजर आ रहे हैं।

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान, सुनील क्षेत्री को मिली कमान

ईशान ने Asia Cup 2023 में अब-तक खेले गए 4 मैचों की 2 पारियों में 115 रन बनाए हैं। वहीं, राहुल ने सिर्फ 2 मैचों की 2 पारियों में 150 रन बनाए हैं। राहुल ने दो मैचों में अपनी टीम के लिए अहम पारियां खेली हैं। वहीं, ईशान को पाकिस्तान के बाद नेपाल और श्रीलंका के खिलाफ बड़ी पारी खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट राहुल को शायद आराम दे सकता है और नंबर-4 के लिए ईशान को टीम में बनाए रख सकता है। श्रेयस जिन्होंने चोट से पहले पाकिस्तान के खिलाफ एक छोटी पारी खेली थी। वे कल शायद इन्हीं दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक की जगह टीम में शामिल हो सकते है।

Asia Cup 2023: आज तय होगा दूसरा फाइनलिस्ट, SL vs PAK मैच के लिए पाकिस्तान ने बदल दी आधी टीम

बारिश बन सकती है बाधा

Asia Cup 2023 में बारिश ने क्रिकेट प्रेमियों को काफी निराश किया है। पूरे टूर्नामेंट में बारिश की वजह से कई मैचों को रद्द तथा कई मैचों को देर से शुरु किया गया। हालांकि यह श्रीलंका में मानसून के बाद की अवधि है, इसलिए ये हालिया बारिश स्पष्ट रूप से मौसमी बारिश नहीं है। दुर्भाग्य से, भारत और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले आखिरी मैच में बारिश का मैच में बाधा बनना तय है और दर्शकों को एक और स्टॉप-स्टार्ट प्रतियोगिता देखने को मिल सकती है। पिछले कुछ मैचों को देखते हुए पिच धीमी होनी चाहिए।

ENG vs NZ: ओवल में बेन स्टोक्स का तूफान, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 181 रनों से रौंदा

Asia Cup 2023 के लिए भारत और बांग्लादेश स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन, केएल राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिट्टन दास(विकेटकीपर), शाकिब अल हसन(कप्तान), तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, महेदी हसन, एनामुल हक, अफीफ हुसैन, तनजीद हसन, तनजीम हसन साकिब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here