Asian Games 2023 से पहले टीम इंडिया को झटका, शिवम मावी चोटिल; होंगे बाहर

0
142
Asian Games 2023 Shivam mavi got injured before Asian games 2023 is likely to be replaced by Umran Malik

मुंबई। Asian Games 2023: भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप में खेल रही है। भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है। भारत की बी टीम एशियन गेम्स में भी हिस्सा लेगी। भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमें चीन के हांगझोउ में होने वाले 19वें एशियन गेम्स के सीधे क्वार्टरफाइनल राउंड में शामिल होंगे। अब एशियन गेम्स से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसका एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान, सुनील क्षेत्री को मिली कमान

बीसीसीआई कर सकती है रिप्लेसमेंट का ऐलान

एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी चोटिल हो गए हैं। अब वह Asian Games 2023 से बाहर हो सकते हैं। उन्हें कहां चोट लगी इस बात का पता अभी नहीं चल पाया है। आने वाले दिनों में बीसीसीआई उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है। शिवम मावी की जगह उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। रिपोर्ट के अनुसार पहले मावी की जगह यश दयाल लेने वाले थे, लेकिन वह पहले से ही चोटिल चल रहे हैं। एशियाई खेल गांव में प्रतिबंध को देखते हुए भारतीय टीम के साथ कोई भी रिजर्व खिलाड़ी नहीं जाएगा।

Asia Cup 2023: आज तय होगा दूसरा फाइनलिस्ट, SL vs PAK मैच के लिए पाकिस्तान ने बदल दी आधी टीम

उमरान मलिक को मिल सकता है मौका

अगर उमरान मलिक को शिवम मावी की जगह मौका मिलता है तो उनके लिए ये किसी तोहफे से कम नहीं होगा। वह पहले भी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 वनडे मैचों में 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं। Asian Games 2023 में हिस्सा लेने वाले भारतीय टीम के खिलाडिय़ों को बेंगलुरु दो हफ्ते के कैंप के लिए बुलाया गया है। इन खिलाडिय़ों की निगरानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी करेगी। टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण होंगे। टीम इंडिया सीधे क्वार्टर फाइनल में अपना पहला मैच 3 अक्टूबर को खेलेगी, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल 5 और 7 अक्टूबर को होने की संभावना है।

ENG vs NZ: ओवल में बेन स्टोक्स का तूफान, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 181 रनों से रौंदा

Asian Games 2023 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here