#RolandGarros : Serena Williams फ्रेंच ओपन से बाहर

0
738

टखने की चोट के कारण French Open टेनिस टूर्नामेंट से हटीं Serena Williams 

नई दिल्ली। Serena Williams ने टखने की चोट के कारण बुधवार को दूसरे दौर के मैच से पहले ही French Open टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। तीन हफ्ते पहले अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार के दौरान वह चोटिल हो गई थीं। तेईस बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन Serena Williams ने कहा कि उन्हें चोट से उबरने के लिए काफी समय नहीं मिला और उन्हें चार से छह हफ्ते तक आराम करना होगा।

अमेरिका की 39 वर्षीय स्टार को एक घंटे बाद Roland Garros के दूसरे दोर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें चलने में भी काफी परेशानी हो रही है। सेरेना ने थोड़ा सा वॉर्म-अप किया और फिर फैसला किया कि वह खेल जारी नहीं रख पाएंगी। उनके घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके इस साल और कोई टूर्नामेंट खेलने की संभावना लगभग नहीं है।

Serena Williams ने अपने कोच पैट्रिक मोराटोग्लू से बात की और कहा, ”हम दोनों ने इसके बारे में सोचा और हमने फैसला किया कि मेरे लिए आज कोशिश करना और खेलना ठीक नहीं होगा।” वर्ष 2014 में पेरिस में दूसरे दौर में हारने के बाद यह स्टार खिलाड़ी किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में इतनी जल्दी पहली बार बाहर हुई है। वह 2018 French Open में भी चौथे दौर से पहले मांसपेशियों के खिंचाव के कारण बाहर हो गई थीं जो मां बनने के बाद उनका पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट था।

Serena Williams ने कहा, ”मुझे लगता है कि मुझे चार से छह हफ्तों तक आराम करना होगा और कुछ नहीं करना होगा, कम से कम दो हफ्तों का तो आराम करना होगा।” उन्होंने कहा कि उन्हें पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है और उन्हें इससे उबरने की कोशिश करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here