भारत के रोहन बोपन्ना Us Open डबल्स के दूसरे दौर में

0
808
India's Rohan Bopanna enter in the second round of Us Open doubles
FIle Photo Image Credit: scroll.in

जोकोविच-नाओमी ओसाका Us Open के चौथे दौर में

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में खेले जा रहे Us Open से शनिवार को भारत के लिए एक अच्छी खबर आई है। भारत के स्टार प्लेयर रोहन बोपन्ना और उनके कनाडाई पार्टनर डेनिस शापोवालोव मेन्स डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। उन्होंने अमेरिकी जोड़ीदार नोह रुबीन और एर्नेस्तो एस्कोबेडो को 6-2, 6-4 से हराया।

बोपन्ना-डेनिस की जोड़ी ने Us Open मैच को एकतरफा अंदजा में जीता। शुरूआत के साथ ही दोनों अपनी विरोधी जोड़ी पर हावी रहे। पहले सैट में उन्होंने दो सर्विस ब्रेक कर जीत दर्ज की। हालांकि दूसरे सेट में अमेरिकी जोड़ी ने कुछ संघर्ष करने का प्रयास किया लेकिन अंततः जीत बोपन्ना-डेनिस के खाते में दर्ज हुई।

दूसरी और, वर्ल्ड नंबर-1 सर्बियाई प्लेयर नोवाक जोकोविच और महिलाओं में वर्ल्ड नंबर-9 जापान की नाओमी ओसाका के साथ क्रोएशिया की वर्ल्ड नंबर-15 पेत्रा मार्टिस भी चै Us Open के चौथे दौर में पहुंच गए हैं।

जोकोविच के पास Us Open खिताब जीतने का मौका

17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच ने जर्मनी के जन-लेनार्ड स्ट्रफ को 6-3, 6-3, 6-1 से शिकस्त दी। डिफेंडिंग चैम्पियन और 19 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल के अलावा सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके रोजर फेडरर टूर्नामेंट से हट चुके हैं। ऐसे में जोकोविच के पास Us Open खिताब जीतने का शानदार मौका है।

रैना-भज्जी की भरपाई कैसे कर पाएगी Chennai Super Kings

तो इस कारण बदला Messi ने बार्सिलोना छोड़ने का फैसला

एंजेलिक्यू केर्बेर भी चैथे दौर में पहुंची

वहीं, ओसाका ने वुमन्स सिंगल्स में यूक्रेन की मार्टा कोस्तयुक को 6-3, 6-7, 6-2 से शिकस्त दी। वहीं, पेत्रा ने अपने तीसरे दौर के मुकाबले में रूस की वरवरा ग्रेसेवा को 6-3, 6-3 से हराया है। इनके अलावा जर्मनी की एंजेलिक्यू केर्बेर ने भी अमेरिका की एन ली को 6-3, 6-4 से हराकर चैथे दौर में जगह बनाई।

सुमित बाहर हो चुके

Us Open बायो-सिक्योर माहौल में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक चलेगा। इसमें भारतीय स्टार सुमित नागल को सीधी एंट्री मिली थी, लेकिन वे मेन्स सिंगल्स के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-3 ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से हारकर बाहर हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here