US Open में खराब प्रदर्शन से गिरी भारतीय खिलाड़ियों की ATP Ranking

0
620
ATP Ranking of Indian players drop due to poor performance in US Open

सुमित नागल तीन और रोहन बोपन्ना ATP Ranking में एक स्थान फिसले

नई दिल्ली। US Open में खराब प्रदर्शन से भारतीय खिलाड़ियों को ATP Ranking में नुकसान उठाना पड़ा है। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल एटीपी एकल रैंकिंग में तीन स्थान और रोहन बोपन्ना युगल रैंकिंग में एक स्थान नीचे फिसल गए हैं।

गौरतलब है कि US Open के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले नागल को टूर्नामेंट के दूसरे दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के Dominic Theim से लगातार तीन सेटों में हार का सामना करना पड़ा था। थिएम ने आगे चलकर टूर्नामेंट में खिताब जीता जो उनका पहला ग्रैंड स्लेम खिताब है। ताजा ATP Ranking रैंकिंग में सुमित दुनिया के 127वें नंबर के खिलाड़ी हैं। जबकि पहले उनका स्थान 124वां था।

प्रजनेश गुणेश्वरन पांच स्थान के नुकसान के साथ 141वें स्थान पर खिसक गए हैं। रामकुमार रामनाथन सात स्थान के नुकसान के साथ 197वें नंबर पर खिसक गए हैं। युगल में US Open के क्वॉर्टरफाइनल तक पहुंचे रोहन बोपन्ना भी एक स्थान फिसलकर 38वें नंबर पर खिसक गए हैं। जबकि पहले राउंड में बाहर होने वाले दिविज शरण ने दो स्थान का सुधार किया है और वह ATP Ranking रैंकिंग में 56वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ओसाका-अजारेंका की बड़ी उछाल

US Open का खिताब दूसरी बार जीतने वाली जापान की नाओमी ओसाका और उपविजेता रही बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका ने ताजा महिला टेनिस ATP Ranking में लम्बी छलांग लगाई है। ओसाका ने इस खिताब के बाद अपनी रैंकिंग में छह स्थान का सुधार किया है और वह रैंकिंग में नौंवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। अजारेंका का 2013 के बाद से यह पहला ग्रैंड स्लेम फाइनल था और इस प्रदर्शन से वह 13 स्थान की लंमी छलांग लगाकर 14वें नंबर पहुंची हैं।

सेरेना विलियम्स 9वें नंबर पर पहुंची

सेमीफाइनल में हारने के कारण एक बार फिर 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब से दूर रह गयीं अमेरिका की लीजेंड खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह ATP Ranking में नौंवें नंबर पर खिसक गयी हैं। कोरोना के कारण US Open से दूर रही विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और नंबर दो रोमानिया की सिमोना हालेप के पहले दो स्थान बरकरार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here