अब जेलेना ओस्टापेंको ने छोड़ा US Open 2020

0
733

अब तक टॉप-8 में से 6 महिला खिलाड़ियों ने US Open 2020 से लिया नाम वापिस

नई दिल्ली। US Open 2020 से टॉप खिलाड़ियों के नाम वापस लेने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब 2017 फ्रेंच ओपन चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। उनका कहना है कि टूर्नामेंट के शिड्यूल में बदलाव किया गया है। ऐसे में अब उनका यूएस ओपन में खेलना संभव नहीं है।

अब तक टॉप-8 में से 6 महिला खिलाड़ी US Open 2020  से नाम वापस ले चुकी हैं। इसमें वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी, रोमानिया की वर्ल्ड नंबर-2 सिमोना हालेप और वर्ल्ड नंबर-6 बियांका एंद्रेस्कू शामिल हैं। बियांका यूएस ओपन की डिंफेंडिंग चैम्पियन भी हैं। पिछले फाइनल में उन्होंjelena ostapenkoने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 से हराकर खिताब जीता था। इसके अलावा सोमवार को कार्ला सुआरेज ने भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया।

दो खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद अब कुरुमी नारा और व्हिटनी ओसिग्वे को टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में एंट्री मिल गई। गौरतलब है कि इससे पहले मेंस और वुमेंस दोनों वर्ग के डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल और बियांका एंद्रेस्कू भी US Open 2020 से नाम वापस ले चुके हैं। वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी भी नहीं खेलेंगी। जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर चोट के कारण इस साल कोई टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। ऐसे में टूर्नामेंट को रोमांच फीका रहने की उम्मीद है।

कोरोना के कारण न्यूयॉर्क नहीं जा सकती: सिमोना

सिमोना ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में जो हालात बने हुए हैं, उसको देखते हुए मैंने US Open 2020 खेलने के लिए न्यूयॉर्क नहीं जाने का फैसला किया है। मैंने हमेशा ही कहा है कि मेरे लिए अपनी सेहत सबसे ज्यादा जरूरी है। मैं यूरोप में रहकर ही ट्रेनिंग करूंगी। मैं जानती हूं कि USTA (यूनाइटेड स्टेट टेनिस एसोसिएशन) और WTA (वुमन्स टेनिस एसोसिएशन) ने टूर्नामेंट को सुरक्षित कराने के लिए बहुत अच्छा का किया है।

Rafael Nadal ने कहा – कोरोना के कारण हालात बहुत खराब

Rafael Nadal ने कहा कि मैंने बहुत सोचने के बाद इस साल US Open 2020 टूर्नामेंट में न खेलने का फैसला किया। कोरोना के कारण दुनिया भर में स्थिति बहुत खराब है, कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि जैसे हमारा इस पर कोई नियंत्रण नहीं। उन्होंने आगे कहा कि यह फैसला मैं नहीं लेना चाहता था, लेकिन इस बार मैंने अपनी दिल की सुनी और जब तक हालात ठीक नहीं होते मैं ट्रैवल नहीं करूंगा।

roger federer ने पहले ही US Open 2020 से वापस लिया नाम

Rafael Nadal से पहले दुनिया के चैथे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के roger federer भी घुटने की सर्जरी के कारण US Open 2020 से अपना नाम वापस ले चुके हैं। 1999 के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब नडाल और फेडरर दोनों US Open 2020 के मेन ड्रॉ में नजर नहीं आएंगे। 19 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल के पास US Open 2020 में फेडरर के 20 खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here