ISL 2020: सबसे बड़े फुटबाॅल मैच में जीता मोहन बागान

0
941
Indian Super League ISL ATK Mohun Bagan beat east bengal First ISL Derby Win latest sports news in hindi
Krishna and Manvir help ATK Mohun Bagan beat SC East Bengal in Hero ISL’s first Kolkata derby | Image Credit: Twitter/@IndSuperLeague

ISL 2020: कोलकाता डर्बी में ईस्ट बंगाल को 2-0 से हराया

नई दिल्ली। ISL 2020 के सबसे बड़े मुकाबले और ऐतिहासिक कोलकाता डर्बी में एटीके मोहन बागान ने ईस्ट बंगाल को 2.0 से करारी शिकस्त दी। मोहन बागान और ईस्ट बंगाल भारतीय फुटबाॅल की दो सबसे बड़ी टीमें हैं। दोनों के बीच मुकाबले का फैंस को भी जबर्दस्त इंतजार था और इसमें जीत मोहन बागान के हाथ लगी। रॉय कृष्णा ने 49वें और मानवीर सिंह के 85वें मिनट में किए गए गोलों की मदद से मोहन बागान ने ये जीत दर्ज की।

ईस्ट बंगाल के खिलाफ किया गया राॅय कृष्णा का यह लगातार दूसरे मैच का दूसरा गोल था। मोहन बागान अब दो मैचों में दो जीत के साथ ISL 2020 अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। पहले मैच में उसने केरल ब्लास्टर्स को मात दी थी।

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया को झटका, Marcus Stoinis चोटिल

IND vs AUS: भारत को चाहिए हर हाल में जीत

मैच की शुरूआत से पहले मोहन बागान और ईस्ट बंगााल ने भारतीय फुटबाल के दो दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों पीके बनर्जी और चुन्नी गोस्वामी को श्रद्धांजलि दी और एक मिनट का मौन रखा। इसऐतिहासिक मुकाबले का पहला हाॅफ गोल रहित रहा। हालांकि मैच के 30वें मिनट में ईस्ट बंगाल के जैक्स मघोमा को गोल करने का मौका मिला था। लेकिन वो हेडर पोस्ट के बाहर मार बैठे। इसके बाद 36वें मिनट में एटीके मोहन बागान के जेवियर हर्नांडेज को मौका मिला। उन्होंने बॉक्स के बाएं छोर से शानदार शॉट लगाया, लेकिन ईस्ट बंगाल के गोलकीपर देबजीत मजूमदार ने शाानदार बचाव कर टीम को पिछड़ने से बचा लिया।

ISL 2020: दूसरे हाफ में मोहन बागान की जबर्दस्त वापसी
पहले हाफ में थकी-थकी सी लग रही मोहन बागान की टीम ने दूसरे हाफ में जोरदार वापसी की। टीम ने दूसरा हाफ शुरू होते ही ईस्ट बंगाल पर जबर्दस्त हमला बोला और अपना खाता खोल लिया। मौजूदा चैंपियन मोहन बागान के लिए यह गोल स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने 49वें मिनट में किया। कृष्णा का ISL 2020 में दो मैचों में यह लगातार दूसरा गोल है। ईस्ट बंगाल इस गोल से उबरने की कोशिश करता रहा लेकिन मोहन बागान के डिफेंस ने कोई मौका नहीं दिया। मैच के अंतिम मिनटों में मोहन बागान ने अपनी जीत के अंतर को दोगुना कर दिया। टीम के लिए मैच का दूसरा गोल मानवीर सिंह ने 85वें मिनट में किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here