T20 World Cup: सुपर 8 में आज भारत vs बांग्लादेश, मैच पर बारिश का खतरा

0
129
T20 World Cup 2024 Super 8 match 7, India vs Bangladesh, match preview, threat of rain, IND vs BAN

एंटीगुआ। T20 World Cup में जबर्दस्त फॉर्म में चल रही Team India का सामना आज सुपर 8 चरण के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश के साथ होगा। आज के मैच में जीत भारत का सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का कर देगी। वहीं बांग्लादेश हारा तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा क्योंकि बांग्लादेश सुपर 8 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से हार चुका है। लिहाजा आज का मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। वैसे भी भारत-बांग्लादेश के अधिकांश मैच खासे रोचक होते हैं लेकिन यहां आंकड़े टीम इंडिया के पक्ष में है। टीम इंडिया T20 World Cup में बांग्लादेश से कभी हारी नहीं है।

हालांकि इस मुकाबले में भी मौसम अपनी भूमिका निभा सकता है। पिछले कुछ दिनों से एंटीगुआ में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। 22 जून रात को भी 47 फीसदी बारिश की आशंका है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और तापमान 27 से 30 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

शाकिब अल हसन की अगुवाई में जब बांग्लादेश आज टीम इंडिया के खिलाफ खेलने उतरेगी तो सबसे ज्यादा दबाव इसी बात का होगा कि हार से घर वापसी तय हो जाएगी। एंटीगुआ में होने जा रहे मुकाबले में बांग्लादेशी टीम में शाकिब, तौहीद, तंजीम और मुस्तफिजुर जैसे प्लेयर हैं। वहीं टीम इंडिया की बल्लेबाजी ज्यादा नहीं चल रही लेकिन गेंदबाज कहर बरपा रहे हैं। जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन तो अलग ही लेवल का है।

T20 World Cup: शाई होप के धमाकों में उड़ा अमेरिका, वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से रौंदा

मैच डिटेल्स…सुपर 8 – भारत vs बांग्लादेश
तारीख और स्टेडियम- 21 जून, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ
समय: टॉस- शाम 7.30 बजे, मैच स्टार्ट – रात 8 बजे

T20 World Cup: ऐसे छीनी साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के हाथ से जीत

टॉस-पिच की रहेगी अहम भूमिका

सामान्यतौर पर एंटीगुआ में पेसर्स ही हावी रहते हैं लेकिन इस टी-20 वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाजों की धुनाई भी खूब हुई है। पेसर्स ने 8.45 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए हैं। मैदान पर चेज करने वाली टीमों को ज्यादा सफलता मिली। ऐसे में टीमें यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी। हालांकि, T20 World Cup 2024 सुपर-8 में हुए साउथ अफ्रीका और अमेरिका के मुकाबले में पहले खेलकर अफ्रीका को 18 रन से जीत मिली थी।

T20 World Cup: सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत, डकवर्थ लुईस नियम से हारा बांग्लादेश

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

टीम इंडिया में जिन खिलाड़ियों की इस मुकाबले में अहम भूमिका रहेगी, उनमें पहला नाम सूर्यकुमार यादव का है। सूर्या भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में दूसरे टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 4 मैचों में 112 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ हुए सुपर-8 के मैच में उन्होंने 53 रन की पारी खेली थी। दो अर्धशतक उनके नाम हैं। गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की बात करना ही बेमानी है। वो तो इस समय जादुई फॉर्म में हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भारत के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह इस वर्ल्ड कप में चौथे टॉप विकेट टेकर हैं। उन्होंने 4 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। अमेरिका खिलाफ अर्शदीप ने 9 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

Suryakumar Yadav ने टी20 क्रिकेट में किया विराट कोहली का रिकॉर्ड बराबर

बांग्लादेश को इन खिलाड़ियों से आस

बांग्लादेश की ओर से तौहीद हृदॉय हर मैच में प्रदर्शन कर रहे हैं। वह टीम के टॉप स्कोरर है। उन्होंने 5 मैचों में 135 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 40 रन बनाए थे। इनके अलावा गेंदबाजी में रिशाद हुसैन बांग्लादेश के दूसरे टॉप विकेट टेकर हैं। उन्होंने 5 मैच में 6.94 की इकोनॉमी से बॉलिंग की है और 9 विकेट लिए हैं। रिशाद ने इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 और नीदरलैंड के खिलाफ 3 विकेट लिए थे।

IND vs AFG : भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से धोया, सुपर 8 में पहली जीत

T20 World Cup: दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सुर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जस्प्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन, जेकर अली, लिटन दास (विकेट कीपर), तौहीद ह्रदोय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here