T-20 World Cup 2024: विश्व कप मेजबानी के लिए ICC ने अमेरिका के 3 शहरों को चुना

0
202
T-20 World Cup 2024 Live Updates ICC decide 10 grounds, matches will be held in 7 Caribbean and 3 American venues

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(ICC) ने T-20 World Cup 2024 के आयोजन स्थलों के लिए अमेरिका के तीन प्रमुख शहरों को चुना है। चुने गए तीनों स्टेडियम डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क जैसे विश्व प्रसिद्ध शहरों में स्थिति हैं। क्रिकेट के इतिहास में अमेरिका पहली बार टी-20 विश्व कप की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। नवंबर 2021 में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज को सह-मेजबान के रूप में चुना गया था।

ICC ODI Rankings: जोश हेजलवूड की बादशाहत खत्म, विश्व के नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज

3 प्रमुख शहरों के स्टेडियम

T-20 World Cup 2024 के लिए ICC ने अमेरिका के 3 शहरों डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क को चुना है। टूर्नामेंट के भव्य आयोजन के लिए डलास के ग्रैंड प्रेयरी, फ्लोंरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी और न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में स्थित स्टेडियमों को शामिल किया है। सुविधाओं के हिसाब से देखते हुए इन मैदानों में दर्शकों के लिए बैठने की क्षमता बढ़ाई जाएगी। भव्य आयोजनों के लिए सुविधाएं बढ़ाने के लिए मॉड्यूलर स्टेडियम समाधान लागू किए जाएंगे।

ISSF Shooting World Cup: एक स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ भारतीय अभियान समाप्त

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में खेल और इवेंट पार्क, आइजनहावर पार्क में 34,000 सीटों वाले मॉड्यूलर स्टेडियम के निर्माण के लिए आइसीसी और नासाउ काउंटी के कार्यकारी के बीच एक समझौता हुआ है। जिसमें मीडिया और प्रीमियम मेहमानों के लिए क्षेत्रों का विस्तार करने के लिए मॉड्यूलर स्टेडियम समाधान द्वारा ग्रैंड प्रेयरी और ब्रोवार्ड काउंटी का आकार बढ़ाया जाएगा।

ICC Rankings में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने लगाई छलांग

ज्योफ एलार्डिस ने जताई खुशी

ICC के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने T-20 World Cup 2024 विश्व कप के आयोजन स्थलों की घोषणा करते हुए कहा, “हमें संयुक्त राज्य अमेरिका के तीन स्थानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो अब तक के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे। जिसमें 20 टीमें ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। संयुक्त राज्य अमेरिका रणनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण बाजार है और ये स्थान हमें दुनिया के सबसे बड़े खेल बाजार में अपनी पहचान बनाने का उत्कृष्ट अवसर देते हैं।”

Asian Games 2023: 20 ओवर के मैच में मंगोलिया 15 रनों पर ऑलआउट, इंडोनेशिया ने 172 रनों से हराया

उन्होंने कहा कि, “संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट के विशाल प्रशंसक आधार और विभिन्न समुदायों को एकजुट करने की इसकी क्षमता के बारे में जागरूकता बढ़ रही है। हमने देश में कई संभावित स्थल विकल्पों की खोज की और हम संभावित मेजबानों के बीच इस कार्यक्रम से उत्पन्न उत्साह से बेहद प्रोत्साहित हुए, जिससे क्रिकेट के विशाल प्रशंसक आधार और विविध समुदायों को एकजुट करने की इसकी शक्ति के बारे में बढ़ती जागरूकता को बल मिला।”

Asian Games 2023: भारतीय फूटबॉल टीम की शर्मनाक हार, चीन ने 5-1 से दी करारी शिकस्त

“हम ऐसे स्थान पर विश्व स्तरीय क्रिकेट पेश करने के लिए मॉड्यूलर स्टेडियम तकनीक का उपयोग करने के अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हैं, जिसने पहले ICC वैश्विक कार्यक्रम की मेजबानी नहीं की है, जिससे यूएसए क्रिकेट प्रशंसकों को अपने दरवाजे पर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देखने का मौका मिलेगा।”

ICC ने T-10 लीग की टीम के 8 खिलाड़ियों, अधिकारियों और टीम मालिकों पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

“इस तकनीक का उपयोग पिछले आईसीसी आयोजनों में आयोजन स्थल की क्षमता बढ़ाने के लिए किया गया है और इसका नियमित रूप से दुनिया भर के अन्य प्रमुख खेलों में उपयोग किया जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका मेंए यह हमें डलास और फ्लोरिडा दोनों में आयोजन स्थलों के आकार को बढ़ाने और बनाने का अवसर देगा न्यूयॉर्क में एक शानदार स्थल बनने जा रहा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here