Asian Games 2023: भारतीय फूटबॉल टीम की शर्मनाक हार, चीन ने 5-1 से दी करारी शिकस्त

0
121
Asian Games 2023 Indian football team's shameful defeat, China defeated 5-1 latest sports news in hindi
Pic Credit: @IndianFootball

हांगझोऊ। Asian Games 2023 में आज ग्रुप-ए में भारतीय फुटबॉल टीम को चाइना के हाथों 5-1 से बेहद शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। चीन के हाथों लगतार 5वीं हार झेलने केे बाद भारत का जीत का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया है। हांगझोऊ के हुआंगलोंग स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में खेले गए इस एकतरफा मुकाबले में भारत के लिए इकलौता गोल राहुल केपी ने दूसरे हाफ के 46वें मिनट में किया था। वहीं, चीन ने अपना पहला गोल पहले हाफ में किया था। लेकिन, दूसरे हाफ में मेजबान ने 4 गोल कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

ICC ने T-10 लीग की टीम के 8 खिलाड़ियों, अधिकारियों और टीम मालिकों पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

चीन ने दूसरे हाफ में दागे 4 गोल

Asian Games 2023 में आज पहले ग्रुप मैच में हुआंगलोंग स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में दर्शकों की भारी भीड़ देखने को मिली। अपने प्रशंसकों को देख चीनी खिलाड़ियों में जबरदस्त जोश देखा गया। जिसके कारण टीम भारत पर पूरे मैच में हावी नजर आई। मेजबान की ओर से पहला गोल 17वें मिनट में देखने को मिला। जब गाओ तियानी ने भारत द्वारा मिले कॉर्नर का फायदा उठाते हुए शानदार हेडर से अपनी टीम को मैच में 1-0 से बढ़त दिलाई।

Sanju Samson की फिर अनदेखी, चयनकर्ताओं पर फूटा फैंस का गुस्सा

Asian Games 2023 इसके बाद भारतीय टीम की ओर से गोल करने के प्रयास जारी रहे। अंततः 46वें मिनट में कड़े संघर्ष के बाद राहुल केपी ने भारत को मैच में 1-1 से बराबरी दिलाई। उन्होंने अकेले ही दाहिनी टचलाइन के साथ शानदार दौड़ लगाते हुए गोल दागा। लेकिनं, दूसरे ही हाफ में चीन ने एक के बाद एक कर 4 गोलों की झड़ी लगा दी। दूसरे हाफ में चीन की ओर से दूसरा गोल दाई वेइजुन 51वें मिनट, तीसरा और चौथा गोल ताओ कियांगलोंग ने 72वें और 75वें मिनट तथा अंतिम और 5वां गोल हाओ फेंग ने 92वें मिनट में दागा।

Asian Games 2023: औपचारिक उद्घाटन से पहले आज से खेलों का रोमांच, भारत के 655 एथलीट दिखाएंगे दम

Asian Games 2023 में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चीन: जियाकी हान, यांग लियू, शेंगलोंग जियांग, चेनजी झू, झेनाओ वांग, हाओयांग जू, हैजियान वांग, तियानयी गाओ, कियांगलोंग ताओ, वेइजुन दाई, लॉन्ग टीन

भारत: गुरमीत(गोलकीपर), लालचुंगनुंगा, संदेश झिंगन, आयुष देव छेत्री, सुमित राठी, अमरजीत सिंह, रहीम अली, राहुल केपी, सुनील छेत्री(कप्तान), ब्रायस मिरांडा, अब्दुल अंजुकंदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here