NZ vs BAN 1st Test: विलियमसन ने जड़ा 29वां टेस्ट शतक, कोहली की बराबरी की

0
61
NZ vs BAN 1st Test Live Score Kane Williamson scored 29th Test century, equals virat Kohli tally

सिलहट। NZ vs BAN 1st Test के दूसरे दिन आज केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 29वां शतक पूरा कर भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली की बराबरी कर ली है। उनकी इस शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 84 ओवर में 8 विकेट पर 266 रन बना लिए। सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 85.1 ओवर में 310 रन बनाए थे।

Rahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने दिया ऑफर

विलियमसन ने पूरे किये सबसे तेज 29 शतक

NZ vs BAN 1st Test में पूर्व कीवी कप्तान केन विलियमसन ने 205 गेंदों में 104 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस शतक के साथ वे अब विश्व के सबसे प्रसिद्व बल्लेबाज विराट कोहली की बराबरी पर आ गए हैं। विलियमसन साल 2023 में सबसे ज्यादा 4 शतक जमाने वाले बल्लेबाज बने हैं।

उन्होंने इस साल में अब-तक खेले गए 6 मैचों की 10 पारियों में 73.33 की औसत से 660 रन बना लिए हैं। केन ने अपने 29 टेस्ट शतक सिर्फ 95 मैचों में पूरे किये हैं। वहीं, विराट कोहली के नाम 111 मैचों में 29 शतक हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचूरी ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के नाम है। उन्होंने 102 मैचों में कुल 32 शतक जमाए हैं।

IND vs AUS: धोनी बनने चले थे ईशान किशन; कर बैठे बड़ी गलती, हार के बाद फैंस कर रहे ट्रोल

44 रन से आगे है बांग्लादेश

NZ vs BAN 1st Test मैच में अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड 266 रन बनाकर 8 विकेट गंवा चुकी है। विलियमसन को छोड़ टीम को कोई भी बल्लेबाज अपना अर्धशतक भी पूरा नहीं कर सका। उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 54 गेंदों में 41 रन तथा ग्लेन फिलिप्स ने 62 गेंदों में 42 रन बनाए। 310 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने सिर्फ 44 रन पर टॉम लाथम (21 रन) और डेवन कॉनवे (12 रन) का विकेट गंवा दिया था। जिसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन ने पारी को संभाला। उन्होंने हेनरी निकोल्स (19 रन), डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की।

IND vs AUS: हारे हुए मैच में सबसे ज्यादा रनों के दो रिकॉर्ड, ऋतुराज ने कमाया तो प्रसिद्ध ने डुबोया नाम!

कम अंतराल में दोनों ओपनर्स का विकेट खोने के बाद विलियमसन ने पारी को अपने दम पर चलाया। उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर 94 गेंदों में 54 रन जोड़े। इस साझेदारी को शोरिफुल इस्लाम ने तोड़ा, उन्होंने निकोल्स को सिर्फ 19 रन पर कैच आउट कराया। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए डेरिल मिचेल ने विलियमसन का अच्छा साथ दिया।

IND vs AUS : गायकवाड़ के शतक को मैक्सवेल ने धोया, ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट से जीता

दोनों बल्लेबाजों ने 96 गेंदों में 66 रन की साझेदारी की। लेकिन, यह जोड़ी भी ज्यादा देर नहीं टिक पाई। सेट बल्लेबाज डेरिल मिचेल तेजुल इस्लाम का शिकार बने। इसके बाद विलियमसन ने ग्लेन फिलिप्स के साथ NZ vs BAN 1st Test में एक और अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने 113 गेंदों में 78 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया था। लेकिन, फिलिप्स भी दूसरे बल्लेबाजों की तरह जल्दबाजी में अपना विकेट गंवा बैठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here