IND vs AUS: धोनी बनने चले थे ईशान किशन; कर बैठे बड़ी गलती, हार के बाद फैंस कर रहे ट्रोल

0
95
IND vs AUS 3rd t20, fans blaming ishan kishan for india’s defeat, useless appeal for stump out and gave 7 runs

गुवाहाटी। IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारत को हार मिली है। यह मैच बेहद ही रोमांचक हुआ। इस मैच का परिणाम आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर निकल सका। भारत यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर सकता था, लेकिन भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की एक गलती ने मैच हरा दिया। ईशान किशन ने धोनी बनने के लिए सोचा था, लेकिन फ्लॉप हो गए। चलिए बताते हैं ईशान किशन से क्या गलती हो गई जिसके कारण से मैच गंवाना पड़ गया।

IND vs AUS: हारे हुए मैच में सबसे ज्यादा रनों के दो रिकॉर्ड, ऋतुराज ने कमाया तो प्रसिद्ध ने डुबोया नाम!

ईशान की एक गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी के 2 ओवरों में जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भारत आसानी से IND vs AUS इस मुकाबले को अपने नाम कर लेगा, 12 गेंद में 43 रन बनाना आसान नहीं था। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 19वें ओवर में गेंद अक्षर पटेल को थमाई। अक्षर ने शुरुआती 3 गेंद में ही 10 रन से दिया था। यह से भारत को या तो विकेट चाहिए थी या फिर डॉट बाल चाहिए थी। अक्षर के चौथी गेंद पर मैथ्यू वेड ने जोर से बल्ला घुमाया, लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ और गेंद सीधा कीपिंग कर रहे ईशान किशन के पास चला गया।

IND vs AUS : गायकवाड़ के शतक को मैक्सवेल ने धोया, ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट से जीता

ईशान ने वाइड गेंद को नो बॉल बना दिया

ईशान किशन ने तुरंत स्टंप कर अंपायर से आउट मांगा। थर्ड अंपायर ने जब चेक किया तो देखा कि ईशान किशन ने गेंद को विकेट से आगे हाथ करके पकड़ा है, इस कारण से इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया। अगली गेंद फ्री हिट पाकर वेड ने अक्षर को छक्का जड़ दिया, इसके कारण IND vs AUS इस मुकाबले में भारत के पास डिफेंड करने के लिए और भी कम रन बचा। जो गेंद अंपायर ने वाइड दे दिया था, ईशान ने उस गेंद को नो बॉल में बदलवा दिया और इसका खामियाजा पूरी भारतीय टीम को भुगतनी पड़ी। इस तरह भारत को ईशान की एक गलती भारी पड़ी और भारत को जीता हुआ मुकाबला अपने हाथ से गंवाना पड़ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here