IND vs AUS: हारे हुए मैच में सबसे ज्यादा रनों के दो रिकॉर्ड, ऋतुराज ने कमाया तो प्रसिद्ध ने डुबोया नाम!

0
119
IND vs AUS 3rd t20, Ruturaj Gaikwad Breaks Virat Kohli's 7-Year-Old Record With His 123 Run Knock, prasidh Krishna most expensive bowler

गुवाहाटी। IND vs AUS: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 223 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल के शतक की बदौलत हासिल कर लिया। भारत के लिए इस मैच में ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक जमाया। लेकिन उनके शतक पर मैक्सवेल ने पानी फेर दिया। टीम इंडिया अभी भी सीरीज में 2-1 से आगे है।

IND vs AUS : गायकवाड़ के शतक को मैक्सवेल ने धोया, ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट से जीता

ऋतुराज ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

IND vs AUS तीसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत से ही लय में नजर आए। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने पहली 22 गेंदों में सिर्फ 22 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने अगली 35 गेंदों पर 101 रन बना दिए। उन्होंने 57 गेंदों में 123 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 7 छक्के शामिल थे। वह टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जडऩे वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। उनकी वजह से ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर बना पाई।

IND vs AUS: सूर्या के पास ‘सुपर 4’ में शामिल होने का मौका, बनाने है बस इतने रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली सबसे बड़ी पारी

ऋतुराज गायकवाड़ ने IND vs AUS तीसरे टी20 मैच में 123 रन बनाए। इसी के साथ वह टी20आई मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहली ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 90 रन बनाए थे। अब 7 साल बाद उन्होंने कोहली का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

IPL: यहां होती है पैसों की बरसात, लेकिन रिंकू सिंह फिर भी खाली हाथ!

सबसे महंगे गेंदबाज बने प्रसिद्ध कृष्णा

मैच में मैक्सवेल ने भारत के लगभग सभी गेंदबाजों की पिटाई की। लेकिन, सबसे ज्यादा रन सबसे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदों पर बनाए। प्रसिद्ध कृष्णा ने IND vs AUS इस मैच में कुल 4 ओवर किए, और 68 रन देकर टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। इस दौरान प्रसिद्ध कृष्णा का इकोनॉमी रेट 17.00 का था। इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ।

T20 WC 2024: युगांडा ने कर दिया बड़ा धमाका, इस बड़ी टीम को कर दिया वर्ल्ड कप से बाहर!

इससे पहले चहल का हुआ था बुरा हाल

प्रसिद्ध से पहले यह रिकॉर्ड स्पिन गेंदबाद युजवेंद्र चहल के नाम पर था। चहल ने 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के मैदान पर 4 ओवर में कुल 64 रन खर्च किए थे, और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 16.00 का था। इस लिस्ट में तीसरा नाम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का है, जिन्होंने 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी के मैदान पर ही 4 ओवर में 15.50 की इकोनॉमी रेट से कुल 62 रन खर्च किए थे, और 2 विकेट भी चटकाए थे। IND vs AUS मैच में प्रसिद्ध के प्रदर्शन के बाद ये तीनों भारतीय गेंदबाज टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here